कड़ी परीक्षा होगी वनडे सिरीज-स्वान

शुक्रवार, 2 सितम्बर 2011 (14:54 IST)
इंग्लैंड ने टेस्ट सिरीज भले ही 4-0 से जीती हो और फिर ट्वेंटी-20 मैच में भी जीत दर्ज की हो लेकिन ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाली वनडे सिरीज उनकी टीम के लिए कड़ी परीक्षा होगी।

स्वान एंड कंपनी ने अभी तक भारत को इस दौरे में हर क्षेत्र में मात दी है और इस ऑफ स्पिनर ने कहा कि उनकी निगाहें अब एकदिवसीय में भी दबदबा बनाने पर है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा,‘‘ यह सिरीज हमारे लिए कड़ी परीक्षा होगी। उम्मीद है कि परिस्थितियां हमारे अनुकूल होंगी और हम जीत दर्ज करने में सफल रहेंगे। हम वन डे में टीम के रूप में सुधार करना चाहते हैं और यह इसकी शुरुआत के लिए हमारे पास अच्छा मौका है।’’

स्वान ने कहा, ‘‘हमें उन्हें हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा और इस समय हम आत्मविश्वास से भरे हैं। ट्वेंटी-20 में जीत से हमारा मनोबल और बढ़ा है।’’ इंग्लैंड पिछले कुछ वर्षों में अपनी टेस्ट जैसी फॉर्म सीमित ओवरों के मैच में नहीं दिखा पाया और स्वान ने कहा कि उनकी टीम को इस पर काम करना है।

उन्होंने कहा,‘‘ इस क्षेत्र में हमें वास्तव में काम करने की जरूरत है। टेस्ट सिरीज के बाद अक्सर हमारा प्रदर्शन गड़बड़ा जाता है। उम्मीद है कि इन गर्मियों का नकारात्मक नहीं बल्कि सकारात्मक अंत होगा।’’ स्वान ने कहा,‘‘ हमने अब तक इस पर बात नहीं की है लेकिन मुझे विश्वास है कि जल्द ही हम इस पर चर्चा करेंगे। ये गर्मियां हमारे लिए काफी अच्छी रही और हमें उम्मीद है कि एकदिवसीय सिरीज में भी अपना यही प्रदर्शन जारी रखेंगे।’’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें