वन डे से नई शुरुआत चाहते हैं फ्लैचर

शुक्रवार, 2 सितम्बर 2011 (15:31 IST)
भारतीय क्रिकेट टीम का इंग्लैंड में लचर प्रदर्शन से डंकन फ्लैचर का कोच के तौर पर रिकॉर्ड कुछ खराब हो गया है और अब वह शनिवार से शुरू होने वाली वनडे सिरीज में इसकी भरपाई करना चाहेंगे। फ्लैचर ने अभी तक भारतीय टीम के साथ केवल दो दौरों पर गए हैं और इस दौरान भारत का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा।

इन्हीं फ्लैचर ने इंग्लैंड का कोच रहते हुए कुछ ढांचागत बदलाव करके बेहतरीन नतीजे दिए थे लेकिन भारत के साथ अभी तक उनके कुछ फैसलों पर सवाल उठते रहे हैं। जैसे कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में डोमिनिका टेस्ट में 15 ओवर में 85 रन नहीं बनाने का फैसला जबकि भारत के पास सात विकेट बचे हुए थे। फ्लैचर ने तब कहा था कि विकेट काफी धीमा था और इसलिए ऐसा फैसला किया गया।

अब इंग्लैंड में वह कह रहे हैं कि विकेट तेज और स्विंग गेंदबाजों को मदद कर रहा है। उनके पास इसका कोई जवाब नहीं है कि जहीर खान और आरपी सिंह कैसे बिना मैच फिटनेस के टेस्ट एकादश में शामिल हो गए या वीरेंद्र सहवाग पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद कैसे खेल गए।

इसके बावजूद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि भारत को इस पद के लिए फ्लैचर से बेहतर व्यक्ति नहीं मिल सकता था। उन्होंने कहा, ‘‘ भारत बहुत व्यक्ति के हाथों में हैं। डंकन ने इंग्लिश क्रिकेट के लिए जो कुछ किया है वह बेजोड़ है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए बहुत कुछ किया है और डंकन को इसका श्रेय जाना चाहिए।’’ (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें