जब डूग्गू ने थामा बैट और दादा ने किया डांस, यह (वीडियो) अभी तक है याद

शनिवार, 19 सितम्बर 2020 (13:01 IST)
यह उस समय की बात है जब सौरव गांगुली नए नवेले कप्तान बने थे। फिक्सिंग कांड से उबर रही टीम इंडिया उनकी कप्तानी में भारत दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज हरा चुका था। सौरव टीम इंडिया में बदलाव कर रहे थे जो मैदान पर दिख रहा था। इससे क्रिकेट फैंस अजहरूद्दीन के कार्यकाल में मिली शिकस्त को भुला रहा था। फैंस की उम्मीद सौरव से बढ़ने लगी थी।
 
यह तो हुई क्रिकेट की बात, वहीं बॉलीवुड में रितिक नाम का सितारा रोशन हो रहा था। दो खान की फिल्मों के बीच रीलीज हुई "कहो ना प्यार है" ब्लॉकबस्टर साबित हुई। उस जमाने में रितिक की बॉडी के साथ एक्स फैक्टर रहा उनका डांस। जो बिल्कुल अलग था। इस कारण उनके पोस्टर जल्द ही मध्यमवरर्गीय घर की दीवारों पर दिखने लगे । 

सौरव गांगुली और रितिक रोशन में यह समानता थी कि वह जल्द ही युवाओं की पहली पसंद बन गए और इनका अपने अपने क्षेत्र में दिया नयापन नई पीढ़ी को खासा पसंद आ रहा था। और जब दोनों ही एक बाइक के एडवर्टाइजमेंट में साथ दिखे तो वह डेढ़ मिनट का विज्ञापन आज भी उस दौर के युवाओं को याद रहता है। देखिए क्या है इस विग्यापन में जो 20 साल पहले इतना पसंद किया गया।
हाल ही में एक शो के दौरान सौरव गांगुली से यह पूछा गया कि अगर उनकी बायोपिक बनी तो वह किस अभिनेता को यह किरदार निभाते हुए देखना चाहेंगे। सौरव गांगुली ने कहा कि उनकी पहली पसंद रितिक रोशन होंगे। 
 
हालांकि उन्होंने मजाक के लहजे में यह भी कहा कि रितिक काफी मसकुलर हैं अपनी बॉडी को उन्हें सौरव की छरहरी काया में तब्दील करना पड़ेगा। 20 साल बाद भी सौरव गांगुली क्रिकेट मेंं और रितिक रोशन बॉलीवुड में प्रासंगिक है।(वेबदुनिया डेस्क)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी