आया दो स्क्रीन वाला स्मार्ट फोन...

PR

अभी तक स्मार्ट फोन बहुत सारी नई टेक्नोलॉजी आ चुकी हैं। रूस की कंपनी योटा ने एक ऐसा फोन लांच किया है, जिसके दोनों तरफ पैनल में स्क्रीन है। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह कि इसमें फ्रंट और बैक दोनों तरफ एक्टिव स्क्रीन है। इस फोन के लाच होने के बाद अब मोबाइल कंपनियों में नई तरह की प्रतियोगिता शुरू हो जाएगी।

अगले पन्ने पर, क्या है खास इस मोबाइल में...


PTI

यह एक ड्‍युल सिम फोन है। योटाफोन के फ्रंट में 4.3 इंच का डिस्प्ले है, जिस पर हाई रेजल्यूशन के साथ वीडियो देखे जा सकते है। इसके बैक पैनल पर 640x360 पिक्सल रिज्योल्यूशन वाला 4.3 इंच का इलेक्ट्रॉनिक पेपर डिस्प्ले दिया गया है। इस डिस्‍प्ले से बहुत सारे फीचर्स के काम किए जा सकते हैं।

अगले पन्ने पर और क्या है खास इस फोन में...


PR

यह फोन 1.7 गीगाहर्ट्ज डुअल-कोर प्रोसेसर, 2 जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मैमोरी और एड्रॉयड 4.2.2 जैली बीन पर पर काम करता है। फोन में 1800 एमएएच की बैटरी लगी हुई है। कंपनी ने इस फोन को रूस, ऑस्ट्रिया, फ्रांस, ‌जर्मनी, और स्पेन में लांच किया है। अगले साल तक कंपनी इसे 20 द‌ेशों में लांच करना चाहती है।

अगले पन्ने पर क्या है फोन की कीमत...


रूस में योटाफोन की कीमत 19,990 रूबल्स (भारतीय मुद्रा में करीब 37,500 रुपए) है। यूरोप में यह 499 यूरो (भारतीय मुद्रा में करीब 33,900 रुपए) में मिलेगा। बैक पैनल पर ही एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल बैक कैमरा है ज‌बकि फ्रंट में कैमरा 1 मेगापिक्सल का है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और 4 जी एलटीई जैसे फीचर्स है।
(Photo courtesy: yotaphone.com)

वेबदुनिया पर पढ़ें