रामगोपाल वर्मा ने उड़ाया गणपति का मजाक, बोले...

शुक्रवार, 29 अगस्त 2014 (17:55 IST)
गणेश चतुर्थी के मौके पर जानेमाने फिल्मकार रामगोपाल वर्मा ने भगवान गणेश का जमकर मजाक उड़ाया। विवाद बढ़ने पर रामगोपाल वर्मा ने अपने ट्वीट्स के लिए माफी मांग ली।
TWITTER

रामगोपाल वर्मा ने लोगों को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया है, 'जो खुद अपना सिर कटने से नहीं बचा सका, मेरा सवाल है कि वह दूसरों का सिर कैसे बचाएगा। खैर! मूर्खों को गणपति का दिन बधाई।'

इस ट्वीट के बाद वर्मा ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए और गणेश के बारे में सवाल पूछे। उनके ट्वीट हैं।

गणेश ने ऐसा क्या किया जो उनके भाई कुमार नहीं किया कि सिर्फ गणेश भगवान बने? क्या ऐसा इसलिए है कि कुमार ने गणेश की तरह अपना सिर नहीं कटवाया?

ट्विटर पर और क्या बोले रामगोपाल वर्मा... अगले पन्ने पर...


रामगोपाल वर्मा ने एक अन्य ट्वीट में पूछा कि क्या कोई मुझे बता सकता है कि गणेश आज के दिन पैदा हुए थे या फिर आज के दिन उनके पिता ने उनका सिर काटा था?

एक अन्य ट्वीट में भगवान गणेश अपने हाथों से खाते हैं या सूंड से? मैं भगवान गणेश के भक्तों से जानना चाहूंगा कि इतने सालों से वे लोग पूजा कर रहे हैं, उनके कौन-कौन से दुख दूर हुए।?

क्या भगवान गणेश दूसरे देवताओं से ज्यादा खाते हैं? मुझे संदेह इसलिए हो रहा है क्योंकि बाकी देवता या तो दुबले पतले हैं या फिर मैस्क्युलर हैं।

इन सवालों के बाद रामगोपाल वर्मा सफाई देते हैं कि सभी लोग समझें कि गणेश के बारे में मेरे सवाल और टिप्पणियां इस मामले में मेरी कम जानकारी की वजह से हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें