पुलवामा में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, विस्फोटकों से भरी कार को उड़ाया

गुरुवार, 28 मई 2020 (11:35 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एक कार में मौजूद विस्फोटक का पता लगाकर  IED विस्फोट को नाकाम कर दिया। सुरक्षाबलों ने पहले इलाके को खाली कराया और फिर विस्फोटक लगी इस कार को उड़ा दिया।

ALSO READ: कश्मीर में पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, नाकाम की कार बम विस्फोट की साजिश
कश्मीर क्षेत्र की पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा, 'समय पर मिली जानकारी तथा पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की कोशिश की वजह से एक कार से आईईडी विस्फोट की साजिश को नाकाम कर दिया गया।'

पुलिस कुछ ही देर में इस संबंध में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगी। इस बीच NSA अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को मामले की पूरी जानकारी दी है।
 
सूत्रों के अनुसार एक सफेद रंग की निजी कार को सुरक्षाबलों ने एक जांच चौकी पर रोका लेकिन चालक तेजी से निकल गया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने कार पर कुछ गोलियां चलाई।
 
पुलवामा जिले के राजपोरा में आयनगुंड गांव में एक सड़क किनारे यह सैंट्रो कार लावारिस अवस्था में मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से अभियान छेड़ कर बम स्क्वाड की मदद से इस आईईडी को नष्ट कर दिया।
 
 
अधिकारियों का कहना था कि आईईडी को कार से अलग न कर पाने की स्थिति में ही इसे कार के साथ ही विस्फोट कर उड़ा देना पड़ा जिस कारण कार के परखच्चे उड़ गए। फिलहाल इसके प्रति कोई जानकारी मुहैया नहीं करवाई गई है की आईईडी में कितना विस्फोटक लगा था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी