मुलायम सिंह ने नरेंद्र मोदी को 'फ्रॉड नेता' बताया

आजमगढ़। समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी जैसा झूठा और फ्रॉड नेता नहीं देखा। उन्होंने कहा कि जो नेता दिन भर में पांच कुर्ते बदलता हो वह देश के लिए क्या सोच सकता है। मोदी हर जनसभा से पहले चौराहे-चौराहे कुर्ते बदलते हैं, उनके पास 500 कुर्ते है।
WD

आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम ने मोदी पर तीखे हमले किए। उल्लेखनीय है कि इस बार सपा सुप्रीमों मैनपुरी के अलावा आजमगढ़ से लोकसभा का चुनाव लड कर मोदी द्वारा पूर्वाचल से चुनाव लडने पर उनकी चुनौतियों से दो -दो हाथ कर रहे हैं।

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मोदी गुजरात के उद्योगपतियों के पैसे से अपना प्रचार करा रहे हैं। गुजरात में किसानों को सबसे महंगी खाद मिलती है। वहां किसानों को सिर्फ सात घंटे बिजली मिलती हैं लेकिन दूसरी जगह जाकर मोदी लम्बी-लम्बी बातें करते हैं, न जाने कितने झूठ बोलते हैं।

सपा प्रमुख ने आजमगढ़ से अपने मजबूत रिश्तों का जिक्र करते हुए कहा कि सपा ने यहीं से देश बचाओं रैलियां शुरू की थी, पूरे प्रदेश में हुई रैलियों में भारी संख्या में लोग जुटे। मोदी रैलियों के जरिए सपा का मुकाबला नही कर पाए। जब समाजवादी पार्टी ने अपने विकास कार्य गिनाना शुरू किया तो उसमें भी मुकाबला नही कर पाए।

यादव ने कहा कि ए क्या गुजरात बना देंगे, ये यहां आकर जो नाटक करतें है उत्तर प्रदेश की जनता इनका नाटक खत्म कर देगी। मुलायम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में छात्रों को लैपटॉप दिया गया, किसानों का कर्जा माफ किया गया, किसानों को सिंचाई मुफ्‌त है, अब जुलाई से पूरी शिक्षा मुफ्‌त करने जा रहें है। छात्राओं को कन्याविद्या धन दिया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश में गरीबों को मुफत इलाज है क्या मोदी बताएंगे कि गुजरात में जनता के लिए ये योजनाएं चल रहीं है। यादव ने कहा कि केन्द्र में न कांग्रेस की सरकार आने वाली है और न भाजपा की। केन्द्र में तीसरे मोर्चे को बहुमत मिलेगा। तीसरे मोर्चे में सपा की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होगी। उन्होंने कहा केन्द्र मे तीसरे मोर्चे की सरकार बनने पर समाजवादी पार्टी के वादों को लागू करेंगे।

आजमगढ़ में अपने स्वागत से गदगद मुलायम ने कहा कि आज यहां के लोगों ने सड़क पर उतरकर मेरा जितना सम्मान किया है उतना किसी नेता का नही हुआ होगा। यादव ने कहा कि आजमगढ़ से मेरा चुनाव लड़ने का मकसद पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की एकता और सद्‍भाव को एकजुट रखना है। उन्होंने कहा कि कुछ ताकतें समाज को बांटना चाहती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें