वाड्रा के बारे में सोनिया कराएं जांच : नितिन गडकरी

सोमवार, 28 अप्रैल 2014 (23:42 IST)
FILE
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चुनौती दी है कि यदि रॉबर्ट वाड्रा के जमीन घोटाले के बारे में जारी की गई सीडी तथा पुस्तिका में दी गई जानकारी झूठ है तो उन्हें उसकी न्यायिक जांच करवानी चाहिए।

गडकरी ने सोमवार को यहां बातचीत में वाड्रा के बारे में जारी पार्टी की सीडी की टाइमिंग पर सवाल होने पर कहा कि बात टाइमिंग की नहीं है। सोनियाजी जवाब दें। कहें कि सही है कि गलत। झूठ है तो मुकदमा करो।

उन्होंने यह भी कहा कि अच्छा तो यह होता कि सोनियाजी खुद वाड्रा प्रकरण में न्यायिक जांच करवाने की पहल करतीं। गडकरी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी पार्टी की चुप्पी खुद बताती है कि कहीं न कहीं गड़बड़ तो है।

कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी के इस बयान पर कि 'देश चलाने के लिए दरिया जैसा दिल चाहिए' पर पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग सहयोगियों को डरा- धमकाकर सरकार चलाते हैं, वे दरियादिली की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दरियादिल तो हमारे नेता अटल बिहारी बाजपेयी का था। दरियादिल हमारा (भाजपा का) है।

पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह के चुनाव प्रचार में आए गडकरी ने दावा किया कि केंद्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपानीत राजग की सरकार बनने के 6 महीने के भीतर महंगाई 25 प्रतिशत कम हो जाएगी।

यह कहते हुए कि देश आज आजादी के बाद से सबसे गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहा है, गडकरी ने कहा कि कांग्रेसनीत संप्रग सरकार के कुशासन और गलत आर्थिक नीतियों के कारण भ्रष्टाचार, महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है।

गडकरी ने आंकड़े देते हुए दावा किया कि देश में भाजपा शासित राज्यों की विकास दर कांग्रेस शासित राज्यों के मुकाबले 4 गुना अधिक है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें