डीएसपी मर्डर : मेरे पति को तीन गोलियां मारी-परवीन जिया

मंगलवार, 5 मार्च 2013 (17:50 IST)
कुंडा। प्रतापगढ़ के डीएसपी जिया उल हक की शनिवार को सरेआम गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। रविवार को उन्हें दफनाए जाने के 24 घंटे के भीतर ही उनकी पत्नी परवीन जिया ने कहा कि मेरे पति को नजदीक से तीन गोलियां मारी गई और जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिलेगा, वे अपनी लड़ाई जारी रखेंगी। उन्होंने कहा कि हत्या के बाद मेरे पति की अभी तक सर्विस रिवाल्वर नहीं मिली है।

परवीन ने कहा कि मेरे पति की हत्या के पीछे वे पांच लोग शामिल हैं, जिनके नाम हमने एफआईआर में दर्ज करवाए हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या उनके पति की हत्या रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैय्या के इशारे पर हुई है? परवीन ने कहा बिलकुल। उन्हीं के गुंडों ने मेरे पति की खुले आम हत्या करवाई है। कुंडा में राजा का ऐसा गुंडाराज है कि वह जो चाहता है, वही होता है। जो लोग उसके खिलाफ जाते है, वह उन्हें रास्ते से हटा देता है।
PTI

परवीन जिया के मुताबिक पूरा कुंडा शहर जानता है कि राजा भैय्या किस तरह का गुंडा है। उसने अपनी दबंगई से जाने कितने मासूमों को मौत के घाट उतरवाया है। दिवंगत डीएसपी की पत्नी ने कहा कि प्रतापगढ़ में जब से मेरे पति डीएसपी बनकर आए थे, वे कहते रहते थे कि यहां पर राजा भैय्या के गुंडों का राज है और कानून व्यवस्था संभालने में अड़चने आती हैं। उन्हें नहीं पता था कि एक दिन ऐसा भी आएगा, जब सरेआम उनकी हत्या कर दी जाएगी।

परवीन ने कहा कि मुझसे उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मिले हैं और उन्होंने न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया है। मैं भी यही चाहती हूं कि जो हादसा मेरे पति के साथ हुआ, वह आने वाले किसी पुलिस अफसर के साथ नहीं हो। इसीलिए मेरी लड़ाई तब तक जारी रहेगी, जब तक कि मुझे न्याय नहीं मिल जाता।

उल्लेखनीय है कि प्रतापगढ़ के डीएसपी जिया उल हक की हत्या के मामले में पुलिस ने राजा भैय्या के ड्राइवर गुड्‍डू के अलावा एक अन्य व्यक्ति राजीव को गिरफ्तार किया है। हालांकि परवीन का आरोप है कि मुख्य अपराधी राजा भैय्या अभी भी आजाद घूम रहा है और पुलिस की हिम्मत नहीं है कि वह उसे गिरफ्तार करे।

परवीन ने कहा कि मुझे उत्तरप्रदेश सरकार पर पूरा भरोसा है और मुझे यकीन है कि मेरे पति की हत्या करने वाले एक न एक दिन सलाखों के पीछे होंगे। लेकिन जब तक वे सजा नहीं पाते मेरी लड़ाई जारी रहेगी। (वेबदुनिया न्यूज)

वेबदुनिया पर पढ़ें