चिदम्बरम ने किया चारों खाने चित्त

शुक्रवार, 29 फ़रवरी 2008 (20:22 IST)
वित्तमंत्री पी. चिदम्बरम ने आज संसद में किसानों को भारी राहत देने वाला आम बजट पेश कर पिछले तीन दिन से किसानों की समस्याओं को लेकर सदन की कार्यवाही में बाधा डालने वाले विपक्ष के विरोध की हवा निकाल दी।

चिदम्बरम द्वारा ऋण के बोझ से दबे किसानों के कर्जे माफ किए जाने की घोषणा करते ही जहाँ सत्ता पक्ष के सदस्यों ने अपने स्थानों पर खड़े होकर जोरदार तरीके से मेजें थपथपाकर इन घोषणाओं का स्वागत किया, वहीं विपक्षी सदस्यों ने वित्तमंत्री से ऋण माफी योजनाओं का ब्यौरा देने को कहा।

विपक्षी सदस्यों की टोकाटाकी जारी रहने पर चिदम्बरम ने चुटकी लेते हुए कहा कि आप लोग छद्म किसान हैं। उनकी बगल में बैठे रेलमंत्री लालूप्रसाद ने भी कहा हाँ हाँ ये लोग छद्म किसान है। बजट भाषण में टोकाटाकी कर रहे विपक्षी सदस्यों से सोनिया गाँधी ने भी शांत होकर बैठने का आग्रह किया।

वित्तमंत्री के बजट भाषण से संप्रग अध्यक्ष सोनिया गाँधी बेहद खुश नजर आईं और कई बार उन्होंने दोनों हाथों से मेजें थपथपाईं बजट प्रस्तावों का स्वागत किया। शुरुआत में बजट का विरोध करने वाले भाजपा के कई वरिष्ठ सदस्य भी बजट पेश किए जाने के बाद वित्तमंत्री को बधाई देते नजर आए।

प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह, सोनिया गाँधी, विदेशमंत्री प्रणब मुखर्जी, रेलमंत्री लालूप्रसाद सहित सहयोगी दलों के अनेक नेताओं ने भी चिदम्बरम को बधाई दी।

वेबदुनिया पर पढ़ें