बीएसएनए का वार्षिक सम्मेलन ह्यूस्टन में

शुक्रवार, 12 जुलाई 2013 (19:10 IST)
अमेरिका। ब्राह्मण समाज ऑफ नॉर्थ अमेरिका (बीएसएनए) प्रतिवर्ष अमेरिका में अपना बहुदेशीय वार्षिक सम्मेलन आयोजित करता है। इस वर्ष यह सम्मेलन ह्यूस्टन में 4 जुलाई से 6 जुलाई तक डबल ट्री होटल में रखा गया था।

इस संगठन का उद्देश्य समाज के विभिन्न वर्गों का उत्थान करने और युवाओं में ब्राह्मणोचित, वैदिक संस्कृति का प्रसार करना है। बीएसएनए वैश्विक भारतीय समाज की मदद करता है और हाल ही में इसने उत्तराखंड में बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत जुटाने का काम किया।

सम्मेलन का आयोजन स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित किया गया था। प्रारंभ में भजन गाए गए और न्यूजर्सी जनरल असेम्बली के डिप्टी स्पीकर उपेन्द्र चिवुकुला ने भाषण दिया, जिसमें उन्होंने ज्ञान की महत्ता पर जोर दिया। सम्मेलन के दौरान स्वास्थ्य रक्षण, कानून और कारोबार कर एक कार्यशाला का आयो‍जन किया गया। सम्मेलन का सबसे बड़ा आकर्षण कवि सम्मेलन, योग और भजन थे।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंतर्गत मीराबाई के जीवन पर नाटक सराहा गया। शास्त्रीय और बॉलीवुड डांस, गीतों से मनोरंजन किया गया। संगठन ने शैलेन्द्र शुक्ला और सोनल शुक्ला के नेतृत्व में युवा सम्मेलन भी आयोजित किया। प्रसिद्ध इतिहासकार और संगठन के टेक्सास चैप्टर की अध्यक्षा आभा द्विवेदी ने अपने त्रुटिहीन डांस से मौजूद लोगों की वाहवाही बटोरी और सम्मेलन के निदेशक डॉ. केशव शुक्ला ने ब्राह्मणों को देश में एकजुट रहने की सलाह दी।

वेबदुनिया पर पढ़ें