झारखंड के चतरा में भी लव जिहाद!, तनाव फैला

शुक्रवार, 29 अगस्त 2014 (10:41 IST)
FILE
रांची। झारखंड के रांची के बाद अब इस प्रदेश के चतरा में भी एक युवती के साथ कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है जिसके चलते क्षेत्र में तनाव फैल गया है। रांची के बाद चतरा में भी लव जिहाद से जुड़ा एक सनसनीखेज मामले ने लोगों में गुस्सा भर दिया है।

एबीपी न्यूज टीवी चैनल की खबर अनुसार चतरा जिले के लावालौंग व प्रतापपुर थाना क्षेत्र से सटे बरवाटोला के माडो गांव से पुलिस ने ग्रामीणों की सूचना पर छापेमारी कर मोहम्मद यासिन नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो लव जिहाद के नाम पर नकली हिन्दू बनकर हिन्दू लड़कियों की अस्मत लूटा करता था।

बताया जाता है कि गिरफ्त में आया युवक यासिन हिन्दू नाम सोनू सिंह के नाम से फर्जी पहचान पत्र बनवाकर चतरा के एक हिन्दू युवती को पहले तो अपने प्यार के जाल में फंसाया फिर उस युवती को शादी का झांसा देकर उसके साथ लंबे समय से उसका शारीरिक शोषण करता रहा, लेकिन जब उस युवती को यह पता चला कि उसका प्रेमी हिन्दू समुदाय से न होकर मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखता है, तो उसके पैरो तले की जमीं खिसक गई, क्योंकि तब-तक उसकी अस्मत लुट चुकी थी।

युवती भी उसे अपनी जात-बिरादरी का समझ कर उससे प्यार कर करने लगी थी, लेकिन उसे क्या मालूम था कि वो जिसे अपना समझ रही है, वह एक दरिंदा भेड़िया है। जैसे ही इस बात की जानकारी युवती के घर वालों के माध्यम से गांव वालों को मिली की युवक उसके जात-बिरादरी का नहीं है, तो ग्रामीणों ने इसकी लिखित शिकायत चतरा पुलिस को दी।

इस मामले को लेकर जहां एक ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने गुरुवार शाम को पुरे शहर में मशाल जुलूस निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन किया वहीं अन्य हिंदू संगठनों ने कल चतरा बंद का ऐलान किया है। जबकि प्रतापपुर मुख्यालय को आज दोपहर से ही पूर्णतः बंद करा दिया गया है। चतरा पुलिस काफी चौकन्नी है। हर चौक-चौराहे एवं मुहल्ले में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

अगले पन्ने पर जब यासिन को पता चला तो...


इधर मोहम्मद यासिन को भी इस बात की भनक लग गई थी कि चतरा पुलिस कभी भी उसे गिरफ्तार कर सकती है। उसके पर्दाफाश होने के डर से यासिन ने युवती को बहला फुसला कर भागने का प्लान बनाया और यासिन उर्फ़ सोनू युवती को लेकर फरार हो गया था जिसके भागने की भनक ग्रामीणों को लग गई। ग्रामीणों ने यासिन उर्फ सोनू का पीछा करते हुए दोनों को लावालौंग थाना क्षेत्र के माडो गांव में रहने वाले अरुण सिंह के घर से धर दबोचा तथा पुलिस को इस बात की सूचना दे दी।

यासिन के पास से सोनू सिंह के नाम का फर्जी वोटर आईडी कार्ड जब्त कर लिया गया। जब पुलिस ने कड़ाई से यासिन उर्फ़ सोनू से पूछ-ताछ की तो वह टूट गया और उसने अपना जुर्म कुबूल करते हुए बताया कि वह सोनू सिंह के नाम से ही युवती के नजदीक गया था। युवती ने बताया कि उसे नहीं पता था की सोनू दूसरी जाति का है। सबसे आश्चर्य की बात तो ये है कि दोनों कई बार हजारीबाग के एक होटल में भाई-बहन होने की बात कहकर रात बिताया करता था। उस दौरान भी यासिन ने फर्जी पहचान पत्र का ही सहारा लिया था।

मोहम्मद यासीन उर्फ सोनू लावालौंग थाना के माडो गांव का रहने वाला है, जबकि पीड़िता प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बरवा टोला गांव की रहने वाली बताई जा रही है। चतरा पुलिस पीड़िता को चतरा सदर अस्पताल में उसका मेडिकल जांच करवाकर पुरे मामले की जांच में जुट गई है

वेबदुनिया पर पढ़ें