दिल्ली में युवा जोड़े ने किया आत्महत्या का प्रयास

बुधवार, 23 जुलाई 2014 (20:29 IST)
FILE
नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली स्थित छत्तरपुर मेट्रो स्टेशन पर बुधवार की सुबह युवा जोड़े ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक आत्महत्या करने का प्रयास करने वाला लड़का एमटेक कर चुका है जबकि लड़की इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही है।

दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता ने कहा, ‘ट्रेन ऑपरेटर ने तुंरत आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी और सुरक्षाकर्मियों ने दोनों को दूसरे डिब्बे के नीचे से निकाला। ट्रेन को सुबह 10 बजकर 57 मिनट पर रवानगी की अनुमति मिली। घटना में दोनों घायल हो गए हैं लेकिन होश में हैं। उन्हें एम्बुलेंस से एम्स भेजा गया है।’ पुलिस के अनुसार यह जोड़ा खतरे से बाहर है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक दोनों एक साथ ट्रेक पर कूदे थे। पहली नजर में लगता है कि दोनों प्रेमी हैं। संभवत: उनके परिवार के विरोध के चलते उन्हें यह कदम उठाने पर मजबूर किया होगा।’ उन्होंने कहा कि दोनों के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।

हरियाणा के अंबाला जिले की रहने वाली लड़की कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय में बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा है। हरियाणा के कालका का रहने वाला लड़का इसी विश्वविद्यालय से एमटेक पूरा कर चुका है। पुलिस ने बताया कि लड़की एमटेक की तैयारी के सिलसिले में दिल्ली में रह रही थी। (भाषा/वेबदुनिया)

वेबदुनिया पर पढ़ें