बारामूला में हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद

शनिवार, 26 जुलाई 2014 (08:35 IST)
FILE
श्रीनगर। कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में उग्रवादियों द्वारा शनिवार तड़के किए गए ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी मारा गया तथा चार अन्य घायल हो गए।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘तड़के करीब ढाई बजे उग्रवादियों ने सोपोर में मुख्य चौक के समीप एक पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंका। उस समय शरारती तत्व पुलिस पर पथराव कर रहे थे।’ उन्होंने बताया कि उग्रवादी हमले में पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।

प्रवक्ता ने बताया, ‘घायल हुए एक पुलिसकर्मी एम सैयद ने बाद में दम तोड़ दिया। दो घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए श्रीनगर ले जाया गया है जबकि दो अन्य पुलिसकर्मियों का इलाज सोपोर अस्पताल में चल रहा है।’ किसी उग्रवादी संगठन ने अभी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पिछले 24 घंटे में उग्रवादियों द्वारा कश्मीर में सुरक्षा बलों पर किया गया यह दूसरा हमला है। उग्रवादियों ने बीती शाम दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में गोलीबारी कर एक पुलिसकर्मी को मार दिया गया था।

इससे पहले कल जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में गोली लगने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि यहां से 55 किलोमीटर दूर अनंतनाग शहर के गोरीवान चौक पर आतंकवादियों ने करीब से कांस्टेबल अल्ताफ को गोली मार दी।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिसकर्मी को सीने में गोली लगी और उसे गंभीर हालत में निकट के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने कहा कि हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी गई है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें