अमिताभ इस उम्र में भी ऊर्जावान : मोना वासु

टेलीविजन जगत की जानी मानी अभिनेत्री मोना वासु इन दिनों टीवी शो 'युद्ध' में महानायक अमिताभ बच्‍चन के साथ नजर आ रही हैं। मोना इस उम्र में बच्‍चन साहब की ऊर्जा और काम करने के तरीके को देखकर चकित हैं।

मोना ने बताया कि उन्‍होंने 'युद्ध' में काम करने के लिए इसलिए हां कही था क्‍योंकि उन्‍हें मिलेनियम सुपरस्‍टार अमिताभ बच्‍चन और बेहतरीन निर्देशक अनुराग कश्‍यप के साथ काम करने का मौका मिल रहा था।

यह शो रियल इस्‍टेट जगत के एक उद्योगपति युधिष्‍ठिर सिकरवार की कहानी बयां करता है। कहानी एक बुजुर्ग व्‍यक्‍ति की परेशानियों, उसके गिरते स्‍वास्‍थ्‍य और व्‍यापार और जटिल पारिवारिक समस्‍याओं से होने वाली उलझनों का वर्णन करता है।

मोना के अनुसार, ''बच्‍चन साहब के साथ मेरा पहला सीन ऑफिस का एक सीन था। उन्‍होंन केवल दो या तीन बार में इसे सही शू‍ट कर दिया। उनके साथ काम करने का अनुभव जबर्दस्‍त रहा। इस उम्र में भी वे बेहद ऊर्जावान हैं। वे सुबह से लेकर रात 2 बजे तक काम करते हैं.... यह हमारे लिए प्रेरणादायक है। उनके जैसे सुपरस्‍टार को ऐसा करने की आवश्‍यकता नहीं है लेकिन काम उनके लिए पूजा की तरह है।''

शो में मोना एक समलैंगिक महिला की भूमिका निभा रही हैं। भारतीय टेलीविजन पर ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी शो में इस तरह के मुद्दे का गंभीरता से पेश किया जा रहा है। शो में इस महिला के व्‍यवसायिक और निजी जीवन की जटिलताओं को प्रस्‍तुत किया जा रहा है। इस भूमिका के बारे में मोना का कहना है कि वास्‍तविक जीवन में ऐसे लोग हैं, जो इस तरह की समस्‍याओं से गुजर रहे हैं और ऐसे लोग भी जो इसका समर्थन भी करते हैं। मैं इस भूमिका को निभाने में सहज हूं और मेरे परिवार के लोगों का इससे कोई आपत्‍ति नहीं है।

वेबदुनिया पर पढ़ें