करवा चौथ स्पेशल गिफ्ट्स

- कोमिका भारद्वाज
ND

आपके दिल की बात उपहार बहुत अच्छी तरह बयां कर देते हैं। तभी तो उपहारों को बहुत सोच-समझ कर खरीदना चाहिए। खासतौर से जब वो उपहार आप अपनी पत्नी या प्रेमिका को दे रहे हों। वैसे भी मौका जब करवा चौथ जैसे त्योहार का हो तो उपहार देने के मायने और भी बढ़ जाते हैं।

पूरा दिन आपकी मंगल कामना के लिए व्रत रखने वाली पत्नी को चांद के दीदार के साथ एक प्यारे-से उपहार का भी इंतजार रहता है, आखिर यह दिन उनके लिए बेहद खास जो होता है। पर अब वक्त बदलने के साथ ही उपहारों के लेन-देन के ट्रेंड में भी काफी बदलाव आए हैं। अब न सिर्फ पति अपनी पत्नी को, बल्कि पत्नी भी अपने पति को करवा चौथ पर उपहारों की सौगात देने से नहीं चूकती।

बाजार में उपहारों के इस लेन-देन के लिए ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं। त्योहारों के हिसाब से उपहार और उपहार की पैकिंग हर चीज अलग है, ताकि उपहार को खास उस दिन के लिए बना दिया जाए। पुरुष हों या महिलाएं चॉकलेट एक ऐसा उपहार है जो हर किसी को पसंद आता है।

ND
करवा चौथ के इस त्योहार को मिठास से भरने के लिए आप अपने पति को चॉकलेट भी गिफ्ट कर सकती हैं। सिलेस्टियल चॉकलेट्स खास इस दिन के लिए डिजाइनर पैकिंग में उपलब्ध है। अलग-अलग आकार और स्वाद में उपलब्ध इन चॉकलेट गिफ्ट पैक्स की शुरुआती कीमत है लगभग तीन हजार रुपए।

जरूरी नहीं कि गहनों का उपहार सिर्फ महिलाओं के लिए ही हो, आप करवा चौथ के मौके पर अपने पति को एक खबसूरत-सा पेंडेंट भी तोहफे में दे सकती हैं। तनिष्क ने खासतौर से इस मौके के लिए धार्मिक चिह्नों वाले कुछ पेंडेंट लॉन्च किए हैं, ताकि आपकी जोड़ी पर सदा भगवान की कृपा बरसती रहे। इसके अलावा फेस्टिव सीजन के मद्देनजर अंगूठी, ब्रेसलेट, चेन आदि की नई रेंज मौजूद है।

कैफ एप्लाइंसेज ने हाल ही में वाइन के शौकीनों के लिए वाइन कूलर्स की नई रेंज पेश की है जो वाइन को सही तापमान पर रख उसका असली स्वाद आपको देती है। यह भी आपके पति के इस करवाचौथ पर एक अच्छा तोहफा हो सकता है। वहीं होम ने भी कटलरी और बार एसेसरीज की नई श्रृंखला पेश की है।

अगर आप कुछ अलग तोहफा देना चाहती हैं तो अपने पति को टाइटन आई प्लस का गिफ्ट कार्ड भी उपहार स्वरूप भेंट कर सकती हैं। गिफ्ट कार्ड्स में आप 250 रुपए की शुरुआती कीमत डलवा सकती हैं और यह 180 दिन तक मान्य रहता है। ऐसे में आपके पति अपनी पसंद के मुताबिक अपने लिए आई वियर चुन सकते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें