27 मार्च 2013 : क्या कहती है आपकी राशि

मेष- आप किसी भी प्रकार की नशा न करें अन्यथा स्वास्थ्य के लिए घातक हो सकता है। पानी व अग्नि से सावधान रहें, आपकी पत्नी का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। ‍किशमिश का सेवन करें।

वृषभ- जिंदगी को सुंदर और खुशनुमा बनाने के लिए आपका मूड भी उदारशील होगा। आप रिश्ते में जान फूंकने के लिए खूब प्रयास करेंगे। परिवार की किसी विशेष चिंता का समाधान होगा। उड़द का सेवन करें।

मिथुन- आपकी आमदनी बढ़ने के आसार हैं, परंतु पैसों के लेन-देन में चौकस रहें, आपके साथ धोखा भी हो सकता है। भाई-बहनों से वाद-विवाद हो सकता है। प्याज का सेवन करें।

कर्क- आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें ताकि आप हर योजना के लिए खुद को फिट महसूस कर सकें। व्यावहारिक स्तर पर परिवार के हित के लिए त्याग करना होगा। मक्के के आटे का सेवन करें।

सिंह- आप में नवीन आशा व आत्मविश्वास का संचार होगा। आप पार्टी समारोह आदि की भागदौड़ में रहेंगे। आप लोगों की समस्या सुनेंगे और उनके हल के लिए प्रयास करेंगे। अंजीर का सेवन करें।

कन्या- आप विदेश यात्रा करने जा सकते हैं, समय बहुत ही शुभ है। धन प्राप्ति के योग बनेंगे। इष्ट मित्रों का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य का सितारा प्रबल है। बेसन का सेवन करें।

तुला- इस समय आपका सारा ध्यान घर-परिवार पर ही रहेगा। घर-परिवार के कार्यों में व्यस्त रहेंगे। विवाह व घरेलू आदि का खर्च उठाएंगे। धन की प्राप्ति होगी। संतरे का सेवन करें।

वृश्चिक- आपके मन में सूनापन और उदासी छाई रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतें, क्योंकि स्वास्थ्य ढीला रह सकता है या फिर आप थककर हांफ भी सकते हैं। मन में भय रहेगा। मैदे का सेवन करें।

धनु- आप काम और धन कमाने के अवसर गंवाएंगे, फिर भी आप आराम करेंगे और राहत की सांस लेंगे। आपके प्रयास से हर तरफ सफलता मिलेगी। पैसों का आवागमन बना रहेगा। अंगूर का सेवन करें।

मकर- आप थकान, बेचैनी व सिरदर्द का अनुभव कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। चिंताएं दूर होंगी। कोई शुभ कार्य होगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। गेहूं का सेवन करें।

कुंभ- आप तमाम तरीकों से खुशियां हासिल करेंगे और किसी अभिलाषा की पूर्ति भी होगी। चिंता तो रहेगी, लेकिन स्वयं की कोशिश से आप कार्यों में सफलता प्राप्त कर सकेंगे। करी पत्ते का सेवन करें।

मीन- अचानक व्यवसाय में कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त होगी। आप नई-नई योजनाएं बनाएंगे, जो भविष्य में आपको लाभ देंगी। किसी भी बड़े व्यक्ति से लाभ मिलेगा। गाजर का सेवन करें।

वेबदुनिया पर पढ़ें