'परफोरमेंस एकाउंटिंग' के बाद मिलेगा 'इनाम'

गुरुवार, 18 फ़रवरी 2010 (20:28 IST)
भाजपा की गद्दी संभालने के बाद ही 'परफोरमेंस एकाउंटिंग' (कार्य प्रदर्शन का लेखा जोखा) की बात कहने वाले नए पार्टी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने इस पद पर औपचारिक रूप से राष्ट्रीय अधिवेशन की मोहर लग जाने के बाद ऐलान किया की कि जो सांसद, विधायक और पार्षद अच्छा काम करेंगे, उन्हें इनाम मिलेगा।

गडकरी ने राष्ट्रीय अधिवेशन की बैठक में अपने अध्यक्षीय भाषण में आगाह किया पार्टी के सभी स्तरों पर पदाधिकारियों, निर्वाचित प्रतिनिधियों, विधायकों, सांसदों और मंत्रियों के कार्य की भी समीक्षा करेंगे हम। अच्छा काम करने वालों को सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि सर्वश्रेष्ठ काम करने वाले सांसद, विधायक या विधान परिषद के सदस्य, नगर पार्षद तथा सरपंच को भी राष्ट्रीय स्तर पर सम्मानित करने की योजना है। गडकरी ने कहा कि इस परफोरमेंस एकाउंटिंग का विस्तृत विवरण शीघ्र ही पेश किया जाएगा और इसके तहत बेहतर काम करने वालों को इनाम दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एक ओर जब कार्य करने वालों को इनाम मिलेगा, तब कार्य नहीं करने वालों को प्रेरणा भी मिलेगी। नए पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि जैसा कि मैंने पहले संकेत दिया था कि हमारी पार्टी में सभी की प्रगति, उनकी कार्य निष्पादनता पर निर्भर होगी।

उन्होंने पार्टी की सभी इकाइयों, निर्वाचित प्रतिनिधियों और भाजपा शासित राज्यों की सरकारों को उनकी वाषिर्क रिपोर्ट तैयार करने का सुझाव दिया, जिसके आधार पर उनकी परफोरमेंस एकाउंटिंग करके इनाम के योग्य पात्रों को चुना जा सके। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें