कहानियाँ सुनाएगा मोबाइल

नई दिल्ली, निजी क्षेत्र की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने गर्मी की छुट्टियों में बच्चों को बेहतरीन तोहफा देते हुए अपने वॉयस पोर्टल के माध्यम से पंचतंत्र, महाभारत और तेनालीराम समेत कई प्रसिद्ध कहानियाँ सुनायेगा।

रिलायंस कम्यूनिकेशंस के हब प्रेसिडेंट (बिहार-झारखंड) राजेन्द्र कुमार सिंह आज यहाँ बताया कि वॉयस पोर्टल के माध्यम से उपभोक्ता पंचतंत्र की कहानियाँ विक्रम और बेताल, मर्यादा पुरूषोत्म राम की जीवन चरित्र रामायण, भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीला, महाभारत, चतुर कवि तेनालीराम तथा प्रसिद्ध कार्टून चरित्र टेल टून की कहानियाँ सुन सकेंगे। उपभोक्ता इन कहानियों को अपने कॉलर ट्यून के रूप में भी सेट कर सकते है 1

श्री सिंह ने बताया कि हमलोगों में से लगभग सभी ने अपने बचपन में इन कहानियों को दादा-दादी या फिर नाना-नानी से जरूर सुना होगा और अब मोबाइल फोन के माध्यम से इसे सुनकर एक सुखद अनुभूति होगी जो हमारी बचपन की यादो को भी ताजा कर देगी।

उन्होंने कहा कि ये सभी कहानियाँ हर समय काल एवं परिस्थितियों में प्रासंगिक है और आज भी बच्चे ही नहीं बड़े भी इन्हें सुनना पसंद करते है। उन्होंने कहा कि मूल्य वर्द्धित सेवाओं (वीएएस) के तहत होने के कारण ग्राहकों को ब्राउजिंग शुल्क के तौर पर तीन रूपए प्रति मिनट खर्च करने होंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें