रद्द नहीं होगी 2009 की कैट परीक्षा

बुधवार, 16 दिसंबर 2009 (20:45 IST)
तकनीकी गड़बड़ियों के बीच देश के कई आईआईएम में दाखिले के लिए आयोजित की गई इस वर्ष की ऑनलाइन कैट (कॉमन एडमिशन टेस्ट) प्रवेश परीक्षा को रद्द नहीं किया जाएगा।

परीक्षा समिति ने बुधवार को इसकी घोषणा की। आईआईएम अहमदाबाद के निदेशक समीर बरुआ, आईआईएम बेंगलुरु के निदेशक पंकज चंद्रा और कुछ अन्य प्रोफेसरों की कैट समिति ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों के साथ मुलाकात के बाद इस बात की घोषणा की।

वैसे वैध परीक्षार्थी जो प्रवेश परीक्षा नहीं दे सके हैं, उनके लिए जनवरी के मध्य में परीक्षा का फिर से आयोजन होगा। अमेरिकी फर्म ‘प्रोमेट्रिक’ ने ऑनलाइन टेस्ट का आयोजन किया था।

बरुआ ने कहा कि आईआईएम ने वर्ष 2009 की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा को जारी रखने का निर्णय किया है। भविष्य में भी इस प्रकार की कैट की ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के आयोजन को लेकर हम आशान्वित हैं। वायरस के हमले और अन्य तकनीकी गड़बड़ियों के कारण ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में शामिल होने से हजारों परीक्षार्थी वंचित रह गए थे और इसके कारण प्रवेश परीक्षा पद्धति की चारों ओर से आलोचना की गई थी।

प्रोफेसर चंद्रा ने कहा कि वैसे वैध परीक्षार्थी जो प्रवेश परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं उनकी पहचान और पता लगाने के लिए मामूली सत्यापन होगा। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें