बंगाल में मतदाताओं के समक्ष हैं रोचक विकल्प

गुरुवार, 27 मार्च 2014 (14:12 IST)
FILE
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मतदाताओं के समक्ष अनुभवी राजनेताओं के अलावा फिल्म अभिनेताओं, फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ ही प्रसिद्ध गायकों में से लोकसभा के लिए अपना प्रतिनिधि चुनने का विकल्प है।

लंबे समय से शेखी बघारते मंझे-मंझाए नेताओं के नीरस भाषण सुनते आ रहे मतदाता इस बार राजनीतिक नौसिखुओं के अपारंपरिक, सुरुचिपूर्ण भाषणों को सुनकर आनंदित हैं।

सुपरस्टार देव से लेकर मुनमुन सेन, भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान बाईचुंग भूटिया, संगीतकार बप्पी लहरी और संगीतकार पीसी सरकार चुनाव मैदान हैं।

पश्चिमी मिदनापुर जिले में घटाल संसदीय सीट के तहत आने वाले छोटे से नगर घटाल के एक निवासी सुमीत अधिकारी ने कहा कि मैंने कभी भी अपने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि मैं कभी देव को इतने नजदीक से देख पाऊंगा।

फिल्म अभिनेता देव घटाल से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं और नेता के तौर पर गत सप्ताह उनके भाषण ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया था जिसमें अधिकतर युवा शामिल थे। ऐसा ही कुछ जादूगर पीसी सरकार के साथ है, जो कि बारासात से भाजपा के उम्मीदवार हैं।

बारासात के विजय चटर्जी ने कहा कि मैंने अपने पूरे बाल्यकाल और यहां तक कि किशोरावस्था में जादूगर के बारे में सोचा करता था, वे मेरे बहुत नजदीक थे और मैंने उनसे हाथ भी मिलाया।

सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस ने देव को घटाल, मुनमुन सेन को बांकुड़ा और संध्या राय को मिदनापुर से उम्मीदवार बनाया है। शताब्दी राय और तापस पाल पार्टी के वर्तमान सांसद हैं जिन्हें उनके संसदीय क्षेत्रों बीरभूम और कृष्णनगर से उतारा गया है। वहीं भूटिया को दार्जीलिंग से जबकि फुटबॉल खिलाड़ी रहे प्रसुन्न बनर्जी को हावड़ा से उम्मीदवार बनाया गया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें