श्रीनगर में सौ वर्षीय व्यक्ति ने डाला वोट

बुधवार, 30 अप्रैल 2014 (19:00 IST)
FILE
श्रीनगर। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे चुनाव में 100 साल के एक व्यक्ति ने वोट डाला, जबकि हुर्रियत कांफ्रेंस के पूर्व नेता हुसैन मोसावी ने पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

सौ वर्षीय हाजी मोहम्मद सुल्तान ने ईदगाह इलाके के बख्शीपुरा में वोट डालने के बाद कहा, मैंने वोट डालने का मौका कभी नहीं गंवाया। वोट डालना हमारा अधिकार है और उसे बर्बाद जाने देना अच्छी बात नहीं है। इन वृद्ध व्यक्ति को उनका बेटा सहारा देकर मतदान केंद्र तक लाया।

सुलतान कभी किसी चुनाव में मतदान से नहीं चूके जबकि हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता अगा सैयद हसन के छोटे भाई मोसावी ने अपने जीवन में पहली बार वोट डाला। मोसावी बारामूला लोकसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार हैं, जबकि उनके दूसरे भाई सैयद मोहसिन श्रीनगर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

पहली बार वोट डालने वाली दूसरी मतदाता सुमाया गुल भी वोट डालने को लेकर काफी रोमांचित थीं। श्रीनगर जिले में बाटमालू विधानसभा क्षेत्र के मलूरा इलाके में वोट डालने के बाद उसने कहा, मैं बचपन से आज के दिन का इंतजार कर रही हूं। मुझे यह अनुभव बड़ा प्यारा लगा और मैं अपने मताधिकार के इस्तेमाल के लिए विधानसभा चुनाव का इंतजार नहीं कर सकती।

इन लोगों ने आतंकवादियों की धमकी और अलगाववादियों के चुनाव बहिष्कार को धता बता दिया। गंदेरबल में कुछ वरिष्ठ राजनीतिक कार्यकर्ता चुनाव से दूर रहे। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें