सोनिया ने मोदी के गढ़ में बोला हमला

गुरुवार, 24 अप्रैल 2014 (18:33 IST)
FILE
वलसाड (गुजरात)। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को नरेन्द्र मोदी पर उनके गढ़ में हमला बोला और उनके गुजरात के विकास मॉडल पर सवाल खडे करते हुए मतदाताओं से कहा कि वे ऐसे बलों को नहीं जिताएं जिनकी विचारधारा कट्टर सोच और घृणा पर आधारित है।

मोदी पर आम लोगों के लिए नहीं बल्कि सिर्फ अपनी कुर्सी के लिए चिंतित होने का आरोप लगाते हुए सोनिया ने कहा कि बीच में ही पढ़ाई छोड़ने वाले बच्चों की दर देश में सबसे ज्यादा गुजरात में है तथा गुजरात में ऐसे परिवार को गरीब नहीं माना जाता जिनकी आय 11 रुपए से ज्यादा है।

उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि चौंकाने वाली बात यह है कि जो लोग 11 रुपए से ज्यादा कमाते हैं, उन्हें गुजरात सरकार निर्धन नहीं मानती। मुझे बताइए कि यह स्वर्ग है या कुछ और। वे सिर्फ अपनी कुर्सी के लिए चिंतित हैं और उनका निर्धन लोगों से कोई लेना-देना नहीं है।

सोनिया ने कहा कि इस साल का चुनाव दो विचारधाराओं के बीच लड़ा जा रहा है। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि घृणा, संकीर्णता और भेदभाव जैसी कट्टरपंथी विचारों को बढ़ावा देने वाली ताकतों को दूर रखें।

उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसी ही एक विचाधारा है। यह ऐसे संगठन के इशारे पर काम करती है, जो 'गंगा-जमुनी तहजीब’ में भरोसा नहीं करती, जो घृणा, संकीर्णता और कट्टरपंथी सोच के जरिए समाज में भेदभाव पैदा करता है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें