केईसी को 365 करोड़ रुपए के ऑर्डर

शुक्रवार, 6 मार्च 2009 (18:11 IST)
बिजली उपकरण का विनिर्माण करने वाली केईसी इंटरनेशनल ने कहा कि उसने पारेषण लाइनों के निर्माण के लिए विभिन्न विक्रेताओं से 365 करोड़ रुपए मूल्य के तीन ठेके हासिल किए हैं।

कंपनी ने बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) से कहा कि उसने पॉवर ग्रिड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) से निर्माण संबंधी कार्यों से जुड़े 340 करोड़ रुपए के दो ठेके हासिल किए हैं।

केईसी के अनुसार पहला ठेका असम और अरुणाचल प्रदेश में पारेषण लाइनों से जुड़ा हुआ, जिसका मूल्य 185 करोड़ रुपए है। इसके नवंबर 2011 तक पूरा होने का अनुमान है।

कंपनी ने विज्ञप्ति में कहा कि उसने पीजीसीआईएल से 155 करोड़ रुपए का एक अन्य ठेका हासिल किया है। इस ठेके के अंतर्गत वह गुजरात एवं महाराष्ट्र में पारेषण लाइनों का निर्माण करेगी, जिसके दिसंबर 2011 में पूरा होने का अनुमान है।

उल्लेखनीय है कि कंपनी ने सेंट्रल आर्गेनाइजेशन फॉर रेलवे इलेक्ट्रीफिकेशन (कोर) से भी 25 करोड़ रुपए का ठेका हासिल किया है। इसके अंर्गत परियोजना से जुड़े 25 किलोवाट की सर्किट लाइनों के डिजाइन आपूर्ति एवं निर्माण का कार्य शामिल होगा। इस ठेके के सितंबर 2010 में पूरा होने का अनुमान है।

वेबदुनिया पर पढ़ें