जीव को बे हिल में जीत की आशा

गुरुवार, 26 मार्च 2009 (11:54 IST)
प्रोफेशनल गोल्फर्स एसोसिएशन (पीजीए) के इस माह के दौरे में अपने शानदार प्रदर्शन से उत्साहित भारतीय गोल्फर जीव मिल्खासिंह को अमेरिका के अर्नाल्ड पाल्मेर के बे हिल क्लब में इसी हफ्ते आयोजित होने वाले टूर्नामेंट में जीत हासिल करने की उम्मीद है।

जीव अरसे से अमेरिका में जीत दर्ज करने के इच्छुक हैं। दोरल में दो सप्ताह पहले आयोजित डब्ल्‍यूजीसीए चैंपियनशिप में उन्हें चौथा स्थान हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

चण्डीगढ़ के 37 वर्षीय जीव ने मंगलवार को बे हिल क्लब में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैंने इस दौरान कई सारी बर्डी लगाई और वहाँ फील्ड की गहराई ने मुझे काफी फायदा पहुँचाया। मैं समझता हूँ कि गोल्फ मेरे लिए उपयुक्त खेल है और चौथा स्थान हासिल करने से मेरा भरोसा बढ़ा है।

जीव का कहना था कि मेरा मानना है कि गत वर्ष पीजीए चैंपियनशिप के दौरान मुख्य रूप से मेरा विश्वास बढ़ा जब मैंने प्रथम शीर्ष दस की सूची में जगह बनाई। निश्चित तौर पर दोरल टूर्नामेंटों में मुझे काफी फायदा मिला। दुनिया के तकरीबन सभी महत्वपूर्ण दौरों में खेल का लुत्फ उठाने वाले जीव बे हिल में 70 का पार खेलने के इरादे से मैदान में उतरेंगे।

गत वर्ष एशियाई दौरे के दौरान दस लाख डॉलर से अधिक की राशि अर्जित करने वाले पहले गोल्फर जीव ने नंबर एक खिलाड़ी बनकर अपने करियर के बेहद सफल अभियान की समाप्ति करने से पहले 2008 में विश्वभर में चार बार जीत का परचम लहराया।

जीव ने कहा कि अब तक के करियर में पिछला साल मेरे लिए बहुत ही बढि़या रहा। मैं विश्व में जहाँ भी खेला मैंने हर दौरे में विजय हासिल की मगर अमेरिका में अब तक कभी नहीं जीता हूँ। मैं वहाँ जरूर जीतना चाहूँगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें