इंदौर में Coronavirus के 34 नए मामले, संक्रमितों की संख्‍या 4063

शनिवार, 13 जून 2020 (23:51 IST)
इंदौर। कोरोनावायरस महामारी से जूझ रहे शहर में शनिवार को 34 नए मामले सामने आए। शहर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4063 हो चुकी है। कोरोना वायरस से अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है। 
 
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एमपी शर्मा ने बताया कि 104 मरीजों को कोरोना से स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई। अब तक 2805 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

101 साल के कोरोना मरीज की इलाज के दौरान मौत हो गई। यह व्यक्ति देशभर में इस महामारी के सबसे उम्रदराज मरीजों में शामिल था।
 
अरबिंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) के छाती रोग विभाग के प्रमुख डॉ. रवि डोसी ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित पाए गए 101 वर्षीय पुरुष को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के साथ आईसीयू में गुरुवार को भर्ती किया गया था।
 
बिना मास्क दिखे तो कार्रवाई : निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने सभी सीएसआई की बैठक में निर्देश दिए कि शहर में कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नहीं दिखना चाहिए, लेकिन इसके पहले निगमकर्मी भी यह ध्यान रखें कि वे भी बिना मास्क पहने नहीं दिखाई दें और न ही बिना मास्क के कार्यालय आएं। निगमायुक्त ने निर्देश दिए कि अगर कोई भी निगमकर्मी बिना मास्क के दिखाई दे तो अपर आयुक्त देवेंद्रसिंह उसके खिलाफ कार्रवाई करें।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी