थिएटर का भूत सीसीटीवी फुटेज में कैद..!

लंदन। रॉमफर्ड, एसेक्स के भुतहा समझे जाने वाले ब्रुक साइड थिएटर में एक हैरतअंगेज मामला देखा गया। इस मामले के बाद प्राकृतिक शक्तियों से परे ताकतों के एक जानकार (मीडियम) ने भूतों को खोजने का काम किया। थिएटर में भूतिया गतिविधियों को एक सीसीटीवी फुटेज में दर्ज किया गया। यह उस समय किया गया जबकि भूतों को खोजने वाले जानकार रॉय रॉबर्ट्‍स का बंद थिएटर में शो चल रहा था।
PR

सीसीटीवी फुटेज में देखा गया कि बिना किसी की मौजूदगी के एक कुर्सी पीछे की ओर मुड़ती देखी गई और कमरे में एक छोर से दूसरे छोर तक रोशनी की किरणों को देखा गया। यह घटना रविवार को रिकॉर्ड की गई। इस मामले में रॉब का कहना था कि वे इस अतिप्राकृतिक घटना को देखने के लिए उतावले थे।

उनका कहना है कि अभी तक यह कहा जाता रहा है कि थिएटर में एक भूत रहते हैं, लेकिन यह पहला मौका है जबकि वीडियो पर कोई चीज देखी गई है। यह देखना रोचक होगा कि अब यह मामला कैसे मोड़ लेता है?

अगले पेज पर देखिए.... वीडियो और रॉबर्ट्‍स के अनुभव...


पूर्व में भूत भगाने का काम करने वाले रॉबर्ट्‍स का मानना है कि इस घटना ने पहले उन्होंने रात में एक भूत की मौजूदगी अनुभव की थी। उनका कहना है कि पिछली रात को मंत्र पढ़ने के दौरान मुझे यह अहसास होता रहा कि आसपास कहीं छोटे बच्चे की मौजूदगी है। यह एक मजबूत अहसास था और मैं इससे छुटकारा नहीं पा सका। शुरुआत में मुझे भी अविश्वास था, लेकिन फुटेज ने मुझे विश्वास करने को विवश कर दिया।


उल्लेखनीय है कि थिऐटर की इमारत 19वीं सदी की बनी हुई है और यहां भूतिया गतिविधियों को महसूस किया जाता रहा है। थिएटर के मैनेजर जय सेपल (40) का कहना है कि यहां ऐसी बहुत सी घटनाएं होती हैं जिनकी व्याख्या करना मुश्किल है। खाली कमरे में दीवारों पर डार्ट आकर लगते हैं, कोई धक्का देता है जबकि कोई आसपास नहीं होता है और अचानक कहीं से एक बच्चे के पैरों के निशान दिखाई पड़ने लगते हैं। वह कहते हैं कि मैं इन बातों पर भरोसा नहीं करता हूं लेकिन मैं जो कुछ भी देखता हूं और अनुभव करता हूं और इन बातों की निश्चित तौर पर व्याख्या की जानी चाहिए।
फोटो और वीडियो : यू ट्यूब

वेबदुनिया पर पढ़ें