लव एंड रोमांस इन द एयर

सोमवार, 4 दिसंबर 2017 (17:23 IST)
न्यू यॉर्क। आज कल एयरलाइंस कंपनियां अपने यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं देकर आकर्षित करने में लगी हुई हैं और इस कारण से इनके नए-नए ऑफरों की पेशकश हो रही है। इसी बीच एक ऐसी भी एयरलाइंस कंपनी सामने आई है जो अपने यात्रियों को हवा में शारीरिक संबंध बनाने का ऑफर दे रही है। 
 
अमेरिका की एक प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी 'फ्लेमिंगो एयर' अपने पैसेंजर्स को यह ऑफर दे रही है। कंपनी ने 2013 में 'माइल हाई क्लब' के नाम से इस सर्विस को शुरू किया था। 20 वर्षों से हवाई सर्विस दे रही कंपनी के इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए पैसेंजर्स को अपनी जेब भी थोड़ी ढीली करनी पड़ती है। 
 
इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए पैसेंजर्स को करीब 495 डॉलर चुकाने होते हैं। फ्लेमिंगो एयर कंपनी के प्रेसिडेंट और सीईओ डेविड मैकडोनाल्ड के अनुसार उनकी कंपनी ने बीते कई सालों में हजारों जोड़ों की मदद की है।
 
अब रही बात इस ऑफर की तो, इसके लिए प्राइवेट प्लेन में बीच की सीट को हटाकर एक बेड बनाया गया है जहां दो तकिए होते हैं। प्लेन को कंट्रोल करने के लिए इनके साथ हेडफोन लगाए एक पायलट भी होता है। 
 
हालांकि इस सर्विस की तर्ज पर कई और कंपनियों ने भी ऐसी सर्विस शुरू की थी, लेकिन वे रोमांस की बजाय शारीरिक संबंध बनाने पर आधारित हो गई हैं। वैसे 2016 में एक दूसरी एयरलाइंस कंपनी फ्लेमिंगो को टक्कर दे रही है वह है 'लव क्लाउड' और यह तेजी से अपने ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल भी हो रही है। 
 
लव क्लाउड नए जोड़ों के अलावा बुजुर्ग दम्पत्तियों को भी अपनी सर्विस देती है। यही नहीं, कंपनी शादी की सालगिरह आदि विशेष दिनों पर भी विशेष इंतजाम करती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी