गूगल के सस्ते एंड्राइड वन फोन आज होंगे लांच, ये होंगे फीचर्स

सोमवार, 15 सितम्बर 2014 (12:29 IST)
मोबाइल बाजार में कीमतों को लेकर घमासान हो जाएगा। गूगल के सबसे सस्ते और शानदार ओएस एंड्रॉयड वन वाले स्मार्टफोन्स सोमवार से लांच होने वाले हैं।

गूगल ने इसे ओएस ग्लोबल लॉन्च शुरू किया है। इतना ही नहीं, बल्कि इस ओएस पर काम करने स्मार्टफोन्स की बिक्री भी आज से शुरू हो जाएगी। एंड्रॉयड वन ओएस पर काम करने वाले स्मार्टफोन्स को माइक्रोमैक्स, कार्बन और स्पाइस लेकर आई है। आज शाम से इनकी बिक्री शुरू हो जाएगी


माइक्रोमैक्स, स्पाइस और कार्बन ने लॉन्च करने से पहले ही इन स्मार्टफोन के टीजर रिलीज भी कर दिए हैं। ये तीनों कंपनियां है जो पहली बार एंड्रॉयड वन ओएस आधारित स्मार्टफोन लेकर आई है। इन्हें ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल्स पर बिक्री के लिए जारी किया गया है। माइक्रोमैक्स का एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन अमेजोन पर बेचा जा रहा है, जबकि कार्बन स्नैपडील पर अपना यह स्मार्टफोन उपलब्ध करवा रही है, वहीं स्पाइस का एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कराया जा रहा है। इनमें से स्पाइस ने अपने हैंडसेट को एंड्रॉयड वन ड्रीम यूनो (एमआई-498) नाम से डिस्पले भी कर दिया है। इसकी कीमत 6999 रूपए रखी गई है।
अगले पन्ने पर ये होंगे, फीचर्स...
गूगल एंड्रॉयड वन को बहुत ही सस्ती कीमत बेहतर परफोर्मेस देने वाले स्मार्टफोन्स उपलब्ध कराने के लिए बनाया गया है। यह गूगल का सबसे सस्ता और शानदार एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम है।

इसकी घोषणा गूगल की आई/ओ मीटिंग के दौरान की गई थी। गूगल एंड्रॉयड वन ओएस सैमसंग और सस्ते चाइनीज स्मार्टफोन्स को कड़ी प्रतियोगिता देगा।


भारत में इस ओएस वाले स्मार्टफोन्स के लिए इंटरनेट डाटा प्लान भारती एयरटेल द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। एंड्रॉयड वन ओएस वाले स्मार्टफोन्स में गूगल प्लस, एप, सोशल नेटवर्किग साइट्स एप, यूटयूब, वीडियो आदि बहुत ही शानदार गति से काम करते हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें