व्यंग्य रचना : 'बिलावल' चला 'खिलावन' बनने

शुक्रवार, 17 अक्टूबर 2014 (13:01 IST)
रोहित श्रीवास्तव
 
खबर है की मवेश मट्ट साहब ने पाकिस्तान के 'हास्य-कलाकार' बिलावल मुट्ठो के हालिया अभिनय से प्रभावित हो अपनी आने वाली कॉमेडी फिल्म के लिए मुख्य किरदार के लिए अनुबंधित कर लिया है। पाकिस्तान कलाकारों के प्रोत्साहन की श्रृंखला में मट्ट साहिब द्वारा लिया गया यह महत्वपूर्ण कदम भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में मील का पत्थर साबित होने वाला है। भारत और पाकिस्तान की सरकारों ने इस कदम को सराहनीय बताया है। मोदी सरकार ने ‘मट्ट साहब’ के भारत-पाक की दोस्ती-भाईचारे में उत्कृष्ट योगदान के लिए उन्हें ‘मित्र-भूषण’ अवार्ड से सम्मानित करने की घोषणा की है जिसका पाकिस्तान की सरकार ने भी जमकर स्वागत किया है।


 
अमेरिका सहित सारे विश्व की नजरे इस फिल्म पर मानो टिक सी गई है। अपने जमाने के मशहूर विलेन रहे ‘तरवेज चूसर्रफ’ ने भी इसका स्वागत किया है उनका मानना है ऐसे कदम फ्लॉप फिल्म ‘कारगिल’ न बनने की प्रेरणा देते है यहां आपको बता दे ‘चूसर्रफ’ साहब ने पिटी हुई फिल्म कारगिल में मुख्य भूमिका निभाई थी जिसको दर्शको ने नकार दिया था। 
 
सूत्रों की माने तो यह फिल्म पहले राउल बाबा को मिलने वाली थी पर दुर्भाग्य कहे या सौभाग्य की अंतिम क्षणों मे बिलाते हुए 'बिलावल' ने अपने अद्भुत एवं अद्वितीय मूर्खता का मुजाहयरा कर दिलदार-गुलजार मट्ट साहिब का दिल जीत लिया और फिल्म उनकी 'खाली झोली' मे जा गिरी।
 
फिल्म का नाम 'बिलावल' चला 'खिलावन' बनने' होगा जिसका निर्देशन 'भोजपुरी' भाषा में होगा। फिल्म की कहानी की पृष्ठभूमि एक 'जमीन-विवाद' से प्रेरित है।
 
खबरों की माने तो उसमें 'खिलावन भैया' कुछ इस तरह अपने 'डाइलॉग' बोलेंगे ...'लेब....लेब....हम हमार ....एक एक इंच के जमीन के टुकड़ा लेब'....
 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें