प्रीति को मिला दिवाली का उपहार

IFM
दिवाली के खुशनुमा मौके पर प्रीति जिंटा को एक शानदार उपहार मिला है। 44 वें शिकागो अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में वे फिल्म ‘हेवेन ऑन अर्’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री चुनी गई हैं।

नि:संदेह यह प्रीति की अनुपम उपलब्धि है और इसे पाकर वे बेहद रोमांचित हैं। 29 अक्टूबर को यह पुरस्कार उन्हें दिया जाएगा। प्रीति ने इसके लिए फिल्म अभिनेता अनुपम खेर का आभार व्यक्त किया है।

इस फिल्म में अभिनय करने के पूर्व प्रीति ने अनुपम खेर के स्कूल में पंजाबी महिला और भाषा की बारीकियाँ सीखी थीं। इससे उन्हें अभिनय में काफी मदद मिली। प्रीति का कहना है कि उन्हें अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि बिना किसी जोड़-तोड़ के उन्हें यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला है।

इन दिनों ‍प्रीति ने अपने आपको मसाला फिल्मों से दूर कर लिया है। वे अपने करियर के इस दौर में अर्थपूर्ण भूमिकाएँ निभा रही हैं, जिससे उनके अंदर मौजूद अभिनेत्री को संतुष्टि मिल रही है।

प्रीति का मानना है कि वे अपने करियर के श्रेष्ठ दौर से गुजर रही हैं और कला के साथ व्यावसायिक फिल्मों के बीच संतुलन बनाए रखने की उनकी कोशिश है। प्रीति के प्रशंसक निश्चित रूप से उनकी इस उपलब्धि से बेहद प्रसन्न होंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें