ठाणे में भारी बारिश, 50 गांव जलमग्न

बुधवार, 30 जुलाई 2014 (11:31 IST)
FILE
ठाणे। ठाणे में बुधवार को भारी बारिश के कारण जिले के लगभग 50 गांव तहसील मुख्यालयों से कट गए और दो पुल पानी में डूब गए हैं।

आपदा नियंत्रण कक्ष के अधिकारी जयदीप विसावे ने बताया कि मुर्बाद और पालघर तालुका के लगभग 50 गांव कट गए हैं और गांव वालों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में पालघर, वसई, दहानू और विक्रमगढ़ शामिल हैं। पालघर तालुका के मनोर में उन लगभग 24 लोगों को कल शाम बचाया गया, जो वैतरणा नदी के पास स्थित बाढ़ग्रस्त रिजॉर्ट में फंसे हुए थे।

भारी बारिश के कारण पालघर-मनोर मार्ग स्थित मसवाल पुल पिछले दो दिन से डूबा हुआ है। इसके साथ ही मुर्बाद और राहता के बीच का पुल भी डूबा रहा, जिसके चलते मुर्बाद मार्ग बंद रहा।

विसवे ने कहा कि इस इलाके के आसपास के लोग बाहरी दुनिया से कट गए हैं। अधिकारी ने कहा कि ठाणे के बदलापुर कस्बे के पश्चिमी इलाके में कई मकान जल भराव के कारण कट गए और कई लोग बाढ़ के कारण बेघर हो गए।

पुलिस और अग्निशमन कर्मचारी कल आधी रात को बदलापुर पहुंचे और वहां बचाव कार्य शुरू किया। नगर निकाय के एक अधिकारी ने पहले कहा था कि कालवा में न्यू शिवाजी नगर झील में कल एक किशोर डूब गया था। वह अपने दोस्तों के साथ वहां तैरने गया था। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें