गुजरात दंगों की फिर समीक्षा करेंगे-मनमोहन

शुक्रवार, 21 दिसंबर 2007 (19:49 IST)
प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहनसिंह ने मंगलवार को कहा कि अगर कांग्रेस गुजरात में सत्ता में आई तो शिकायतों के उचित पाए जाने पर राज्य में हुए दंगों पर फिर से विचार किया जा सकता है।

मनमोहन ने कहा कि मैं बदले की राजनीति में विश्वास नहीं रखता, लेकिन अगर कुछ मामलों में उचित शिकायतों पर अमल नहीं किया गया हो तो हमें उस पर फिर से विचार करना होगा। मनमोहन ने यह बात तब कही जब उनसे पूछा गया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो क्या दंगे के मामलों की समीक्षा की जाएगी।

मध्यावधि पर सवाल को टाल गए : प्रधानमंत्री भारत-अमेरिका असैन्य परमाणु करार और आईएईए के साथ सुरक्षा उपायों को लेकर जारी बातचीत समाप्त करने के संबंध में माकपा के अल्टीमेटम के मद्देनजर मध्यावधि चुनाव की संभावना के सवाल को टाल गए।

माकपा नेता प्रकाश करात की ओर से हाल में दिए गए अल्टीमेटम के संबंध में परमाणु समझौते के भविष्य के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि प्रक्रिया (आईएईए के साथ बातचीत) जारी है। यह अभी पूरी नहीं हुई है।

जब पूरी हो जाएगी हम अगला कदम उठाएँगे। मध्यावधि चुनाव की संभावना को लेकर बहस में नहीं पड़ते हुए प्रधानमंत्री ने कहा जब स्थिति आएगी तब देखा जाएगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें