पाकिस्तान में ड्रोन हमले, 35 मरे

बुधवार, 8 जुलाई 2009 (23:07 IST)
पाकिस्तान के दक्षिण वजीरिस्तान के कबीलाई क्षेत्र कारवाँ मंजा में अमेरिका के पायलट रहित विमान ड्रोन से बुधवार को हुए दो हमलों में 35 आतंकवादी मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान के खुफिया अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी ड्रोन विमानों ने आतंकवादी संगठन तालिबान के प्रशिक्षण शिविरों को निशाना बनाकर ये हमले किए।

पहले हमले में दस और दूसरे हमले में 25 आतंकवादी मारे गए। कारवाँ मंजा को तालिबान सरगना बैयतुल्लाह महसूद का गढ़ माना जाता है। खुफिया अधिकारी ने बताया कि यह इलाका पूरी तरह से आतंकवादियों से घिरा हुआ है और हमले के बाद आतंकवादी मलबे से लाशे निकाल रहे हैं। ड्रोन विमान ने पहले हमले में छह मिसाइलें दागीं।

ड्रोन विमानों के मंगलवार को हुए हमले में 14 आतंकवादी मारे गए थे। पाकिस्तान आधिकारिक तौर पर इन हमलों का विरोध करता है। पाकिस्तान के मुताबिक ये हमले उसकी संप्रभुता का उल्लघंन हैं, लेकिन अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान के साथ हुए समझौते में मिसाइल हमले का उल्लेख किया गया है।

उधर, स्वात घाटी में पाकिस्तान तालिबान लड़ाकुओं के एक नेता के घायल होने की खबर है। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना की पुष्टि होना अभी बाकी है।

वेबदुनिया पर पढ़ें