परमाणु हथियारों की सुरक्षा पर बेनजीर चिंतित

शुक्रवार, 9 नवंबर 2007 (11:32 IST)
पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो ने कहा है कि वे देश के परमाणु हथियारों की सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं। बेनजीर ने दावा किया है कि राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के प्रशासन में कुछ ऐसे अधिकारी हैं जो चरमपंथियों से जुड़े हैं।

फाक्स न्यूज से एक साक्षात्कार में बेनजीर से पाकिस्तान में हालात और बिगड़ने पर उसके परमाणु हथियारों के बारे में अमेरिका में उठ रही आशंका पर टिप्पणी करने को कहा गया, जिस पर पीपीपी नेता ने कहा मुझे भी यही चिंता है।

जनरल मुशर्रफ ने उच्चतम न्यायालय में जब दो नए न्यायाधीश नियुक्त किए तो मैं स्तब्ध रह गई, क्योंकि इन्होंने लाल मस्जिद के विद्रोहियों को मुआवजा दिया था।

गर्मियों में लाल मस्जिद के आतंकवादियों ने इस्लामाबाद शहर पर कब्जा करने की कोशिश की थी और उनके हाथों में मस्जिद परिसर फिर दे दिया गया।

इन न्यायाधीशों की नियुक्ति पर हैरानी जताते हुए बेनजीर ने कहा हम जब भी किसी आतंकवादी या चरमपंथी को गिरफ्तार करते हैं, ये न्यायाधीश उनको रिहा कर देते हैं।

बेनजीर ने मुशर्रफ की इस बात से इत्तफाक जताया कि देश को चरमपंथियों से खतरा है, लेकिन कहा कि मुशर्रफ यह समस्या हल नहीं कर सकते हैं, क्योंकि उनके शासन में कुछ ऐसे लोग हैं जिनके आतंकवादी गुटों से ताल्लुकात हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें