पाकिस्तान में बम विस्फोट, 19 मरे

शुक्रवार, 8 जून 2012 (17:46 IST)
FILE
पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में सरकारी कर्मचारियों से भरी बस को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से अधिक लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट को उस वक्त रिमोट कंट्रोल से अंजाम दिया गया, जब नागरिक सचिवालय के कर्मचारियों को लेकर बस पेशावर में चारसड्डा मार्ग से गुजर रही थी।

प्रांतीय सूचना मंत्री ने कहा कि विस्फोट के बाद लेडी रीडिंग अस्पताल और चारसड्डा अस्पताल में 19 शव लाए गए। मरने वालों में छह महिलाएं और एक लड़की शामिल है।

घायलों में कम से कम पांच की हालत गंभीर है। किसी भी समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। सुरक्षाबलों ने विस्फोट के बाद इलाके को घेर लिया है। स्थानीय बम निरोधक दस्‍ते के सदस्यों ने सबूत जुटाए।

उन्होंने कहा कि विस्फोट में बस का पिछला हिस्सा सर्वाधिक प्रभावित हुआ और यह संभव हो सकता है कि बम को वाहन में लगाया गया हो। हमले की निंदा करते हुए कहा कि भय फैलाना और आतंकवाद में शामिल होना इस तरह के कृत्य का एकमात्र कारण है। हम वार्ता के पक्ष में हैं, लेकिन अगर वे (आतंकवादी) इंकार करते हैं तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई करने को मजबूर होंगे।

प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि इस तरह के कायरतापूर्ण आतंकवादी कृत्य उग्रवाद और आतंकवाद से लड़ने के सरकार के संकल्प को कमजोर नहीं कर सकते। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें