पाक ने भारत की इच्छा का स्वागत किया

शुक्रवार, 30 अक्टूबर 2009 (11:46 IST)
पाकिस्तान ने भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के उस बयान का स्वागत किया है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के साथ बातचीत करने की इच्छा जताई थी।

पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री कमर जमान कैरा ने गुरुवार को यहाँ एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में सिंह के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि पाकिस्तान पहले से ही सभी विवादों को बातचीत के माध्यम से दूर करने की कोशिश करता रहा है।

इस बीच पाकिस्तान की एक समाचार एजेंसी ने पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से कहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री का यह बयान पाकिस्तान और भारत के साथ मिस्त्र के शर्म अल शेख में हुए समझौते के अनुरूप है। प्रवक्ता ने कहा कि शर्म अल शेख में यह बात तय हुई थी कि बातचीत ही समस्याओं को सुलझाने का एकमात्र रास्ता है।

उल्लेखनीय है कि सिंह ने जम्मू कश्मीर के अपने दो दिवसीय दौरे से कल वापस लौटते समय श्रीनगर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि अगर पाकिस्तान में आतंकवादी गुटों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती है तो भारत पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर सहित सभी विवादित मुद्दों पर बातचीत कर सकता है। हालाँकि उन्होंने मुम्बई हमले के पाकिस्तान में होने वाली जाँच और आरोपियों पर की जाने वाली कार्रवाई को लेकर असंतुष्टि भी जताई थी।

वेबदुनिया पर पढ़ें