भारत को जाँच रिपोर्ट जल्द सौंपेगा पाक

शनिवार, 31 जनवरी 2009 (17:52 IST)
पाकिस्तान ने कहा है कि मुंबई हमले की प्रारंभिक जाँच रिपोर्ट पर कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसे यथाशीघ्र भारत के साथ साझा किया जाएगा।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान हमले के सूत्रधारों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए प्रतिबद्ध है। मीडिया से अनुरोध है कि जब तक जाँच की रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की जाती, कोई कयास नहीं लगाया जाए।

उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद पाकिस्तान भारत सरकार को कूटनीतिक चैनलों के माध्यम से अपने जवाब से अवगत कराएगा।

मुंबई हमलों के संबंध में भारत द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेज पर पाकिस्तानी जाँच की प्राथमिक रिपोर्ट पर गृहमंत्री रहमान मलिक की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक से पहले यह टिप्पणी आई है।

भारतीय दस्तावेज एवं मुंबई हमले के अन्य पहलुओं पर जाँच के लिए बनाई गई फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी की तीन सदस्यीय टीम ने मलिक को शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

मलिक की अध्यक्षता वाली बैठक में गृह और कानून मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी भाग लेंगे। द न्यूज अखबार ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि जाँच दल ने अपनी रिपोर्ट में मुंबई हमले के सभी पहलुओं को समाहित किया है। सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट में भारत द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना को अपर्याप्त बताया गया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें