मैक्कुलम के सामने दो विकल्प

बुधवार, 27 मई 2009 (18:23 IST)
ब्रैंडन मैक्कुलम की इंडियन प्रीमियर लीग की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स भले ही शुरुआती चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई हो लेकिन न्यूजीलैंड के इस स्टार के पास इसमें भाग लेने दो रास्ते हैं और वह साउथ वेल्स के बजाय घरेलू टीम ओटागो वोल्ट्स की तरफ से इस टूर्नामेंट में शिरकत कर सकते हैं।

पिछले सत्र में ऑस्ट्रेलियाई ट्वेंटी-20 फाइनल में न्यू साउथ वेल्स की ओर से खेलने वाले मैक्कुलम अक्टूबर में भारत में होने वाली चैम्पियंस लीग के लिए सिडनी और ओटागो दोनों टीम की ओर से भाग ले सकते हैं।

लेकिन टूर्नामेंट के नियमों के मुताबिक अगर एक खिलाड़ी चैम्पियंस लीग के लिए एक या इससे अधिक टीम की ओर से खेलने योग्य है कि तो उसकी विदेशी टीम को क्रिकेटर की सेवाएँ लेने के लिए ट्रांसफर फीस के रूप में घरेलू टीम को 2 लाख 50 हजार डॉलर की राशि देनी होगी।

ओटागो के मुख्य कार्यकारी रास डाइक्स ने पुष्टि की कि उन्होंने मैक्कुलम से इस बाबत बात की है और उन्होंने संकेत दिया कि वह अपनी घरेलू प्रांतीय टीम की ओर से ही खेलेंगे।

डाइक्स ने सिडनी मार्निंग हेराल्ड से कहा कि ओटागो की ओर से आपको ब्रैंडन से ज्यादा जूनुनी व्यक्ति नहीं मिलेगा लेकिन देखते हैं कि क्या होता है। अभी तक अधिकारिक पेशकश नहीं हुई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें