पादरी पर युवती से छेड़छाड़ का आरोप

रविवार, 22 मार्च 2009 (20:11 IST)
स्थानीय गोविंदपुरा थाना पुलिस ने एक चर्च के पादरी के खिलाफ एक युवती से छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है, जबकि युवती के परिवार के लोग एवं बजरंग दल के कार्यकर्ता उसके खिलाफ बलात्कार के प्रयास का प्रकरण कायम करने की माँग कर रहे हैं।

चर्च के पादरी के व्यवहार से तंग आकर युवती किसी तरह उसके चंगुल से बचकर भाग निकली और पिता को जानकारी दी। पुलिस ने फिलहाल छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है।

पुलिस थाने के सूत्रों ने रविवार को बताया कि बसंत कुंज निवासी 23 वर्षीय युवती का पति उसे लगभग चार माह पहले मायके में छोड़कर काम के सिलसिले में कहीं चला गया था तब से वह अपने पिता के साथ रह रही थी।

गत शुक्रवार वह काम माँगने बरखेड़ा स्थित चर्च के पादरी डेविडसन के पास गई, लेकिन पादरी ने उसे अगले दिन आने को कहा। शनिवार को जब युवती चर्च पहुँची तो डेविडसन ने कथित रूप से उसके साथ छेड़छाड़ की।

पादरी के प्रयास का विरोध करने के कारण उसकी चूड़ी टूट गई और मंगलसूत्र भी वहीं गिर गया। पुलिस के अनुसार डेविडसन के चंगुल से छूटी युवती ने समूचे घटनाक्रम की जानकारी अपने पिता को दी, जो उसे लेकर तत्काल गोविंदपुरा थाने पहुँच गया।

खबर मिलते ही विहिप के मध्यभारत प्रांत के सह प्रचार प्रमुख देवेन्द्र रावत और बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता भी थाने पहुँच गए और हंगामा किया।

पुलिस पादरी को थाने ले आई और उसके खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज करने तथा औपचारिक रूप से गिरफ्तार करने के बाद थाने से ही जमानत पर छोड़ दिया, जबकि बजरंग दल कार्यकर्ता आरोपी पर बलात्कार के प्रयास का मामला दर्ज करने की माँग कर रहे थे।

गोविंदपुरा के नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) दिलीपसिंह तोमर ने उन्हें आश्वासन दिया कि सोमवार को पुलिस इस युवती के अदालत में धारा 164 के तहत बयान करा देगी और जरूरत पड़ी तो पादरी के खिलाफ बलात्कार के प्रयास की धारा बढ़ा दी जाएगी।

वेबदुनिया पर पढ़ें