बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत

बुधवार, 6 अगस्त 2008 (16:49 IST)
टीकमगढ़ जिले के एक प्रायमरी स्कूल सहित अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बिजली गिरने से आठ लोगों और एक दर्जन से अधिक जानवरों की मौत हो गई। हादसों में आधा दर्जन से अधिक लोग झुलस गए।

जिले में पिछले दो दिनों में बारिश के साथ सेंदरी थाना के ग्राम ढीमरपुरा के एक स्कूल भवन पर बिजली गिरने से कक्षा 2 की छात्रा रचना रेकवार (10) की स्कूल में ही मौत हो गई और उसके साथ की अन्य छात्राएँ राखी (9) सीता (10) और किरन (11) बुरी तरह से झुलस गई। उन्हें झाँसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

बिजली गिरने की दूसरी घटना पृथ्वीपुर थाना के मोहनपुरा गाँव में हुई, जहाँ अजयसिंह यादव (32) नामक युवक की मौत हो गई, जबकि मोहनगढ़ थाना के खेरा गाँव में कक्षा 6 की छात्रा जयंती रेकवार (12) की मौत भी बिजली की चपेट में आने से हो गई।

जतारा थाना क्षेत्र में चार लोगों की मौत अलग-अलग गाँवों में हो गई। इनमें चंदाबाई (28), मनकूबाई बशंकार (45) सुकना कुशवाह (35) और धमेंद्र पाल (13) शामिल हैं, जबकि वीरेन्द्र व भैयन बुरी तरह झुलस गए।

जतारा थाना क्षेत्र में ही ग्राम वावई की कक्षा 11 की छात्रा धनुष कुमारी की मौत बिजली की चपेट में आने से हो गई, जबकि उसकी माँ बुरी तरह झुलस गई तथा उसकी आठ बकरियाँ भी झुलस कर मर गईं। टीकमगढ़ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हीरानगर निवासी शिवप्रसाद सेन के मकान पर बिजली गिरने से शिवप्रसाद, दिनेश एवं रानू घायल हो गए।

वेबदुनिया पर पढ़ें