मि. मुजाहिदीन ने दी थी डीपीएस को धमकी

बुधवार, 8 अक्टूबर 2008 (16:39 IST)
इंदौर के एक नामी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी वाले ई-मेल की गुत्थी सुलझती दिखाई दे रही है। ई-मेल आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के नाम से भेजा गया था।

पुलिस के मुताबिक ई-मेल दरअसल शहर के ही एक सायबर कैफे से भेजा गया था। कैफे को सील करते हुए वहाँ का रिकॉर्ड जब्त कर लिया गया है।

उच्च पदस्थ पुलिस सूत्रों ने कहा शहर के निपानिया इलाके में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल डीपीएस को चार अक्टूबर को ई-मेल मिला। इसमें लिखा था कि स्कूल में बम रख दिया गया है, जो छह अक्टूबर को सुबह आठ से दोपहर बारह बजे के बीच फट जाएगा।

हालाँकि बाद में ई-मेल फर्जी निकला और सघन तलाशी के दौरान स्कूल में बम जैसी कोई चीज नहीं मिली। बहरहाल पुलिस के साइबर विशेषज्ञों को भारी माथापच्ची के बाद पता चला है कि ई-मेल शहर के विवेकानंद नगर के साइबर कैफे साइबर जोन से भेजा गया था। संदेह के आधार पर साइबर कैफे संचालक समेत कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक दहशत फैलाने वाला ई-मेल भेजने वाला कम्प्यूटर का जानकार लगता है, क्योंकि उसने बड़ी सफाई से ई-मेल का आईपी एड्रेस छिपाने की कोशिश की।

सूत्रों ने कहा अज्ञात आरोपी ने एक चर्चित पोर्टल पर ई-मेल खाता खोलने के लिए फर्जी नाम पते का सहारा लिया। उसने खाता खोलने से पहले भरे जाने वाले ऑनलाइन फॉर्म में खुद को मिस्टर मुजाहिदीन बताया था। फॉर्म में उसने लिखा था कि वह अमेरिका के ओहियो प्रांत में स्थित शहर सिनसिनाटी का रहने वाला है।

वेबदुनिया पर पढ़ें