लिंकन बनने के चक्कर में फँसे राकेश

शनिवार, 4 अप्रैल 2009 (10:35 IST)
जबलपुर। चुनाव प्रचार और सभाएँ करने के बजाय मतदाताओं को पत्र लिखकर अब्राहम लिंकन 1860 में अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए। यही फार्मूला जबलपुर के भाजपा प्रत्याशी राकेशसिंह ने भी अपनाया, लेकिन बुरी तरह फँस गए।

कांग्रेस के उमेश त्रिपाठी ने पिछले दिनों जिला निर्वाचन कार्यालय में शिकायत की थी कि राकेशसिंह ने पाँच लाख पोस्टकॉर्ड खरीदे और उन पर अपनी अपील प्रिंट कराकर मतदाताओं को भेजे। इससे डाक विभाग को 27 लाख का चूना लगा। इस मामले में कलेक्टर का कहना है कि संबंधित विभागों से रिपोर्ट मँगा ली है, जबकि कांग्रेस चुनाव अधिकारियों पर हीलाहवाली का आरोप लगा रहे हैं।

उमेश त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि अफसर साक्ष्य मिटाने में सहयोग कर रहे हैं इसीलिए राकेशसिंह के कार्यालय से सीडी व कंप्यूटर जब्त नहीं किए गए। अब कांग्रेस ने डिप्टी कमिश्नर इलेक्शन तपस कुमार और चुनाव आयोग के सेकेट्री एलफ्रिड से शिकायत की है, जिन्होंने संबंधित दस्तावेज माँगे हैं।

पर्यवेक्षकों से आज होगी शिकायत : शनिवार को शहर आ रहे चुनाव पर्यवेक्षकों से कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सर्किट हाउस में मिलेगा और पूरे मामले की जानकारी देगा। इसके बाद भी उचित कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेसी आगामी दिनों में मालवीय चौक से मौन जुलूस निकालेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें