अमिताभ को याद आए जलेबी और गोलगप्पे

सोमवार, 13 जुलाई 2009 (12:02 IST)
IFM
मुंबई के मानसून की दीवानगी बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के भी सिर चढ़कर बोल रही है। नशीले मानसून ने बच्चन को खट्टे-मीठे गोलगप्पे से लेकर चूसकर खाए जाने वाले आम और जलेबी तक की याद दिला दी है।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा है कि मुंबई का मानसून कुछ अजब-सा नशीला और दुनिया के किसी भी अन्य भाग से निराला होता है। ऐसे में गर्मागर्म पकौड़े और समोसे बहुत याद आते हैं। सड़क के किनारे मिलने वाला भुट्टा, जिस पर नींबू, नमक और मिर्च लगी हो, आपको ललचाए बिना नहीं रह सकता।

उन्होंने लिखा कि छोटे-छोटे चूसकर खाए जाने वाले आम का अलग मजा है, जो आप कई टोकरियाँ भरकर रख सकते हैं। कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल पर मिलने वाले पुचका (गोलगप्पे) और निजाम के शहर में मिलने वाले काठी कबाब, सब कुछ लाजवाब लगता है।

अमिताभ अपने प्रशंसकों को रात्रिभोज के बाद के मीठे स्वाद की याद दिलाना भी नहीं भूले। उन्होंने लिखा कि रात के खाने के बाद अगर मीठी-मीठी कुरकुरी जलेबी का स्वाद न हो तो मजा नहीं आता और एक कटोरी महाराष्ट्र का मजेदार व्यंजन श्रीखंड..आह..कोई जाए और इन सबका स्वाद लेकर आए।

अमिताभ ने ब्लॉग पर लिखा कि मानसून का मजा लेने के लिए आज मैं घर से बाहर रहा। मैंने सी लिंक की सैर की और ड्राइव का मजा लिया।

वेबदुनिया पर पढ़ें