अयोध्या पर गर्व है-लाल‍कृष्ण आडवाणी

शनिवार, 6 अप्रैल 2013 (15:59 IST)
FILE
नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शनिवार को पार्टीजनों से कहा कि अयोध्या आंदोलन को लेकर ‘शर्मिन्दा’ होने की जरूरत नहीं है, बल्कि इसकी बजाय इस पर गर्व करना चाहिए।

आडवाणी ने यहां भाजपा मुख्यालय में पार्टी के 33वें स्थापना दिवस पर आयोजित समारोह में अपने संबोधन में कहा कि उन्हें यह स्वीकार करने में गर्व महसूस होता है कि उनके दल ने राम मंदिर और अयोध्या का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यह केवल राजनीतिक नहीं बल्कि सांस्कृतिक मुद्दा है।

सपा नेता मुलायमसिंह की ओर से उनकी तारीफ किए जाने का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि जब लोगों ने मुलायमसिंह के मुंह से मेरी प्रशंसा सुनी तो उन्हें चिंता हुई। मेरा मानना है कि अगर आप सही बात कहेंगे तो दुनिया उसे स्वीकार करेगी। झिझकिए नहीं, हीन भावना विकसित मत कीजिए।

अगर हम अयोध्या मंदिर मुद्दे में विश्वास करते हैं और उसके लिए आंदोलन चलाया, तो उसके लिए शर्मिन्दा नहीं हों, कभी नहीं, हमें उसमें गर्व होना चाहिए। मुलायम ने पिछले महीने आडवाणी को ईमानदार व्यक्ति बताते हुए कहा था कि भाजपा के इस वरिष्ठ नेता ने कभी झूठ नहीं बोला।

आडवाणी ने कहा कि उन्हें लोगों के यह कहने पर कोई आपत्ति नहीं है कि केवल अयोध्या और राम मंदिर आंदोलन के बल पर भाजपा ने अपना समर्थन आधार बढ़ाया। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें