आतंकवाद पर रुख नरम नहीं-प्रधानमंत्री

असम में गुरुवार को हुए सिलसिलेवार धमाकों में घायल हुए लोगों को देखने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने शनिवार को इन आरोपों का खंडन किया कि संप्रग सरकार का रुख आतंकवाद पर नरम है। उन्होंने स्पष्ट किया कि आतंकवाद से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने यहाँ गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार करा रहे पीड़ितों को देखने के बाद कहा कि हम आतंकवाद पर नरम रुख नहीं अपना रहे हैं। आतंकवाद से किसी तरह का समझौता नहीं हो सकता।

मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने संप्रग सरकार पर आतंकवाद से निपटने में नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया है। सिंह ने कहा कि इन कायरतापूर्ण कृत्यों के लिए कोई भी जिम्मेदार हो, हम प्रभावी कदम उठाएँगे।

धमाकों में सीमापार से आतंकवादियों के शामिल होने के सवाल पर प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश का नाम लिए बिना कहा कि यदि अन्य सरकारें शामिल होती हैं तो हम उनके साथ भी मुद्दे को उठाएँगे।

धमाकों में शामिल लोगों की पहचान के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम मौजूदा सुरागों पर नजर डालेंगे और मेरी तरफ से किसी नतीजे पर आना उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अपराधियों का पता करने के लिए उचित जाँच जारी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गाँधी इस दुःख की घड़ी में एकजुटता दिखाने के लिए यहाँ आए हैं। उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हताहत हुए लोगों के साथ हमारी दिली संवेदना है और केंद्र तथा राज्य स्थिति को सामान्य करने के लिए सब कुछ करेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें