इंडिया की टॉप-10 खबरें (9 जुलाई)

मंगलवार, 9 जुलाई 2013 (19:56 IST)

इंडिया की टॉप-10 खबरें, जो मंगलवार (9 जुलाई) को सुर्खियों में रहीं...

FILE


भक्तों की सांस से पिघल रहे हैं बाबा बर्फानी
अमरनाथ यात्रा में शामिल होकर हिमलिंग के दर्शनों की इच्छा रखने वाले भोले शंकर के भक्तों के लिए यह दुखभरी खबर हो सकती है कि उन्हें शायद ही हिमलिंग के दर्शन हो पाएं क्योंकि भक्तों की सांसों की गर्मी के कारण अमरनाथ यात्रा का प्रतीक हिमलिंग तेजी के साथ पिघल रहा है।

तेजाब हमला, केन्द्र को सुप्रीम कोर्ट की फटकार
उच्चतम न्यायालय ने तेजाब के हमलों की घटनाएं रोकने के इरादे से इसकी बिक्री पर अंकुश लगाने की नीति तैयार करने के मामले में गंभीर नहीं होने के कारण मंगलवार को केन्द्र सरकार को आड़े हाथ लिया।

बड़ी मुश्किल, कैसे हो 1376 बच्चों का जन्म..!
उत्तराखंड में जलप्रलय के बाद जहां एक तरफ आपदाग्रस्त गांवों के ग्रामीण अपनी जिंदगी ढर्रे पर लाने की जद्‌दोजहद में हैं वहीं ऐसी हजारों जिंदगियों के भी भविष्य पर प्रश्नचिन्ह लग गए हैं, जिनकी किलकारियां सुनाई देने का इंतजार है।

भारतीय सीमा में घुसे चीनी सैनिक, तोड़े कैमरे, दीं गालियां...
चीनी सैनिक भारतीय सीमा में वास्तविक नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते रहते हैं। चीन अपनी हरकतों से भारत को हमेशा उसकाता रहता है।

एलओसी पर घमासान, 10 आतंकवादी ढेर
कश्मीर सीमा पर एलओसी पर हुए एक बड़े घमासान में सेना ने उन दस आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया जो हथियारों के साथ भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि सेना ने समाचार भिजवाए जाने तक पांच शवों को बरामद किया था और उसे उम्मीद है कि मरने वाले आतंकियों का आंकड़ा ज्यादा हो सकता है।

पूर्व वित्तमंत्री राघवजी 22 जुलाई तक जेल में रहेंगे
अपने नौकर के यौन शोषण के आरोप में मध्यप्रदेश का वित्त मंत्री पद गंवाने वाले राघवजी को मंगलवार को भोपाल की अदालत ने 22 जुलाई तक जेल भेज दिया है।

सावधान! दिल्ली मेट्रो में बन रहे 'अश्लील' वीडियो...
देश की राजधानी दिल्‍ली की लाइफ लाइन मानी जाने वाली मेट्रो में लगे सीसीटीवी कैमरे न सिर्फ लोगों पर नज़र रख रहे हैं बल्कि यात्रियों के 'प्रेमालाप' को भी रिकॉर्ड करने के काम आ रहे हैं।

दिग्विजय सिंह की टिप्पणी से मचा बवाल
कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह ने अपनी इन टिप्पणियों से एक नए विवाद को जन्म दे दिया कि बोधगया में सिलसिलेवार विस्फोट अमित शाह के अयोध्या यात्रा करने और नरेन्द्र मोदी द्वारा कार्यकर्ताओं से नीतीश कुमार को सबक सिखाने के लिए कहे जाने के एक दिन बाद हुआ है।

रवींद्र जड़ेजा और सुरेश रैना ने माफी मांगी
रवींद्र जडेजा और सुरेश रैना ने मौजूदा त्रिकोणीय एकदिवसीय श्रृंखला में मैदान पर बहस के लिए माफी मांग ली है। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार, दोनों क्रिकेटरों ने टीम मैनेजर एमवी श्रीधर से बात की और मैदान पर अपने आचरण के लिए माफी मांगी।

धोनी होंगे गांगुली की वनडे टीम के कप्तान
भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को महेंद्रसिंह धोनी की तारीफ करते हुए उन्हें सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ भारतीय एक दिवसीय क्रिकेट टीम का कप्तान चुना।

वेबदुनिया पर पढ़ें