ऐश की तरह दिखती है 'बेबी बी'

बुधवार, 23 नवंबर 2011 (00:36 IST)
PTI

अपनी बहू ऐश्वर्या और उनकी बेटी को मंगलवार को घर लेकर आने वाले अमिताभ बच्चन का कहना है कि उनकी पोती बिलकुल अपनी मां जैसी दिखती है और उसका नामकरण जल्द की किया जाएगा।

ऐश्वर्या (38) को 14 नवंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था और दो दिन बाद उन्होंने बच्चन परिवार की नौवीं सदस्य को जन्म दिया।

बच्ची के जन्म के बाद पहली बार संवाददाताओं से बाचतीत करते हुए अमिताभ ने कहा कि ऐश्वर्या की डिलीवरी नॉर्मल हुई है। तीन घंटों तक तीव्र प्रसव पीड़ा के बावजूद वे इसके (नार्मल डिलीवरी के) लिए अटल थीं। ऐश्वर्या और बच्ची को आज घर लाया गया। दोनों अच्छी हैं।

उन्होंने कहा कि हम पहले ‘प्रतीक्षा’ गए क्योंकि वह हमारा पहला घर है। हमने अपने स्वर्गीय माता-पिता का आशीर्वाद लिया और उन्हें ‘जलसा’ (बच्चन परिवार का एक अन्य घर) लेकर आए। हम घर में ‘लक्ष्मी’ के आने से बहुत खुश हैं।

बच्ची कैसी दिखती है, इसके बारे में पूछे जाने पर अमिताभ ने कहा कि मुझे लगता है वह पूरी तरह अपनी मां पर गई है। वह बिलकुल उसकी तरह दिखती है। आंखें और बाकी सब। परिवार के कुछ सदस्यों को लगता है कि बच्ची कुछ-कुछ अभिषेक की तरह दिखती है।

अमिताभ के साथ मौजूद अभिषेक ने कहा कि बच्ची बहुत ही प्यारी और समझदार है। वह न रोती है और न हमे ज्यादा परेशान करती है। बच्चन परिवार ने अब तक इस नन्हीं परी के नाम के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है, लेकिन अभिषेक ने कहा कि नामकरण समारोह नहीं होगा।

बिग बी ने कहा कि ऐश्वर्या और अभिषेक दोनों चाहते हैं कि बच्ची का नाम ‘ए’ से शुरू हो। हम कुछ दिनों में फैसला करेंगे और उसे ट्विटर पर डालेंगे। अभिषेक ने कहा कि मेरे दादाजी का मानना था कि नाम का फैसला करना काफी है, इसलिए हमारे यहां कभी नामकरण समारोह नहीं होता। संवाददाता सम्मेलन के बाद ऐश्वर्या भी आईं और उन्होंने अभिषेक के साथ फोटो खिंचवाएं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें