कसाब की सुरक्षा को खतरा

-वेबदुनिया डेस्क
मुंबई पर पाकिस्तानी आतंकवादियों के हमले के दौरान जीवित पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी आमिर अजमल कसाब की सुरक्षा को खतरा हो सकता है। उसकी सुरक्षा और बढ़ा दी गई है क्यों‍‍‍‍कि खुफिया एजेंसियों का कहना है कि पाकिस्तानी अधिकारी भारत में आईएसआई और दाऊद के गुर्गो से मिलकर उसकी हत्या करवा सकते हैं।

मुंबई पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि कसाब को फुलप्रूफ सुरक्षा दी जाए और वह पहले से ही आर्थर रोड जेल की हाई सिक्यूरिटी सेल में रखा गया है। जेल के अंदर उसकी गतिविधियों पर निगाह रखी जाती है और जेल के अन्य कैदियों को उससे मिलने नहीं दिया जाता है।

ख‍ुफिया एजेंसियों को सूचना मिली है कि पाकिस्तानी अधिकारी आईएसआई की मदद से कसाब को मार देना चाहते हैं क्योंकि उसके द्वारा किए जाने वाले खुलासों से पाकिस्तान को शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है। इसलिए भारत में सक्रिय दाऊद गिरोह के गुर्गों और देश के अन्य भागों में सक्रिय पाकिस्तानी आतंकवादियों को यह काम सौंपा गया है कि वे कसाब को समाप्त कर दें।

उल्लेखनीय है कि मुंबई में दाऊद कंपनी का नेटवर्क बहुत सक्रिय रहता है और आर्थर रोड जेल में कई उग्रवादी तथा डी-कंपनी के गुर्गे बंद हैं, इस कारण से पुलिस और जेल अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया है। खुफिया एजेंसियाँ कुछ फोन नंबरों और मोबाइल नंबरों पर ‍लगातार निगाह रखे हुए हैं।

अधिकारी इससे ज्यादा जानकारी देना उचित नहीं समझते हैं। फिर भी जेल में कसाब को जो खाना दिया जाता है, उसकी जाँच की जाती है। कसाब को कोई विशेष सुविधा नहीं दी गई है लेकिन अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही है। जेल के वरिष्ठ अधिकारी प्रतिदिन उसके सेल का मुआयना करते हैं और उसकी प्रत्येक गतिविधि पर गौर किया जाता है।

सुरक्षा बल जब उससे पूछताछ करते हैं तो उसे अज्ञात स्थान पर ले जाया जाता है।

वेबदुनिया पर पढ़ें