जम्मू-कश्मीर हमलों के प्रति संवेदनशील-चिदंबरम

शुक्रवार, 8 जनवरी 2010 (16:05 IST)
PIB
सरकार ने आज कहा कि देश और खासतौर पर जम्मू-कश्मीर सीमा पार की ताकतों द्वारा प्रायोजित आतंकवादी हमलों के प्रति संवेदनशील बना हुआ है।

श्रीनगर के लाल चौक इलाके में बुधवार को दो आतंकवादियों को सफलतापूर्वक मार गिराने पर राज्य पुलिस और सीआरपीएफ की प्रशंसा करते हुए गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि आतंकवादी देश के बाहर अपने आकाओं से संपर्क में हैं।

उन्होंने एक बयान में कहा यह घटना इस तथ्य को उजागर करती है कि देश और विशेष तौर पर जम्मू-कश्मीर सीमा पार ताकतों द्वारा प्रायोजित आतंकवादी हमलों के प्रति संवेदनशील बना हुआ है।

गृहमंत्री ने कहा कि उसी समय किसी उग्रवादी हमले को नाकाम करने की देश की क्षमता भी विचारणीय तरीके से बढ़ी है।

उन्होंने कहा मैं एक बार फिर इस बात पर जोर दूँगा कि देश और खासतौर पर सुरक्षा बलों को उच्चस्तर पर सतर्क रहना चाहिए, लेकिन अफरातफरी की कोई वजह नहीं है। हमें शांत बने रहना चाहिए और यह भरोसा करना चाहिए कि हमारे सुरक्षा बल किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने त्वरित कार्रवाई की और बिना किसी को हताहत किए दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

उन्होंने कहा उन्होंने करीब 600 लोगों को सुरक्षित बचाया। यह उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने एनएसजी या सेना के विशेष बलों को बुलाए बिना अभियान संभाला।

सुरक्षा बलों ने लाल चौक इलाके में 22 घंटे की मुठभेड़ के बाद एक पाकिस्तानी आतंकवादी सहित लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें